Advertisment

Faridabad: तपती गर्मी में ध्यान में लीन हैं बाबाजी, दूर-दूर से लोग उन्हें देखने आ रहे

Faridabad: एक ओर जिले का तापमान 43 से 45 डिग्री के पार हो चुका है, वहीं दूसरी ओर महंत श्रीपाल बाबा तेज धूप में अग्नि कुंड में दो घंटे की कड़ी तपस्या में लीन हो जाते हैं.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
yoga

yoga( Photo Credit : social media)

Faridabad: भीषण गर्मी के बीच खुले आसमान में आग जलाकर तपस्या कर रहे हरियाणा के फरीदाबाद के एक बाबाजी सुर्खियों में हैं. उन्होंने अपने चारों तरफ गोल घेरे में आग जला रखी है और खुद उसके बीच में बैठकर तपस्या कर रहे हैं. तपती गर्मी में उन्हें इस हालत में देखकर हर कोई दंग रह जा रहा है. दूर-दूर से लोग उन्हें देखने आ रहे हैं. गौरतलब है कि ऐसा मामला फरीदाबाद के गांव सोतई में देखने को मिला है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी कामयाबी, सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में बरामद किया विस्फोटक

एक ओर जिले का तापमान 43 से 45 डिग्री के पार हो चुका है, वहीं दूसरी ओर महंत श्रीपाल बाबा तेज धूप में अग्नि कुंड में दो घंटे की कड़ी तपस्या में लीन हो जाते हैं. ग्रामीणों का कहना है कि बाबा सिद्धि प्राप्ति और क्षेत्र में सुख-चैन रहे इसके लिए तप कर रहे हैं. ग्रामीणों को भी अच्छा लग रहा है, वो भी बाबा की भक्ति में लीन हो गए हैं.

7साल से अग्नि तपस्या कर रहे

Advertisment

अग्नितपस्या करने वाले बाबा का कहना है कि वह लगातार 7साल से अग्नि तपस्या कर रहे हैं. अब वह 7 दिन तक यह अग्नि तपस्या करेंगे. 2 घंटे तक करते हैं तपस्या और  बताया कि गांव में सुखचैन, अनहोनी या कोई संकट गांव में ना आए इस लिए यह अग्नि तपस्या कर रहे हैं . वही गांव के लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है. यह तपस्या 12:00 से दोपहर 2:30 बजे तक की जाती है . इसका समापन 16 जून को होगा फिर एक विशाल भंडारा भी किया जाएगा .

गांव के लोगों का आना-जाना लगा रहता है

वही ग्रामीण का कहना है कि गांव के लोगों का आना-जाना लगा रहता है. लोग बाबा की सेवा में लगे रहते हैं. बाबा गांव की भलाई के लिए चारों ओर गोबर के कन्डे जलाकर सिर पर ताप जलाकर तपस्या में लीन रहते हैं. यह प्रक्रिया 7 दिन तक की जाएगी और ये अग्नि तपस्या 7 साल से भलाई के लिए कर रहे हैं.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Faridabad meditation in the scorching heat newsnation faridabad baba Scorching Heat
Advertisment
Advertisment