logo-image
लोकसभा चुनाव

Train Derailed: फरीदाबाद में पटरी से उतरे ट्रेन के दो डिब्बे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Train Derailed: शुक्रवार को ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. जिसके चलते अप रेलवे ट्रैक बाधित हो गया.

Updated on: 07 Jun 2024, 01:06 PM

New Delhi:

Faridabad Train Derailed: हरियाणा के फरीदाबाद में शुक्रवार को रेलवे का एक बड़ा हादसा टल गया. दरअसल, फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के पास आज सुबह मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. जिसके बाद वहां अफरातफरी मच गई. बताया जा रहा है कि हादसा शुक्रवार सुबह 9.30 बजे हुआ. मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने की सूचना मिलने के बाद रेलवे में हड़कंप मच गया और आनन फानन में उस रूट की सभी ट्रेनों को रास्ते में ही रोक दिया गया. उसके बाद राहत बचाव अभियान चलाया गया जो अभी जारी है.

ये भी पढ़ें: NDA Meeting: चंद्रबाबू नायडू ने नरेंद्र मोदी को लेकर कह दी बड़ी बात, बताया क्यों आंध्र प्रदेश में जीती TDP

ओल्ड फरीदाबाद स्टेशन के पार हुआ हादसा

बता दें कि ये हादसा ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के पास हुआ. मालगाड़ी में कोयला भरा हुआ था. जो आगरा से दिल्ली की ओर जा रही थी. हादसे का बाद एक रूट पर गाड़ियों का आवागमन थम गया जबकि दूसरे ट्रैक पर गाड़ियां गुजरती रही. फिलहाल ट्रैक से मालगाड़ी के पलटे हुए डिब्बों को हटाया जा रहा है. माना जा रहा है कि अगले कुछ घंटों में ट्रैक को साफ कर दिया जाएगा और गाड़ियों का आवागमन सुचारू रूप से शुरू हो जाएगा. रेलवे ट्रैक साफ होने के बाद रेलवे इस बात की जांच करेगा कि मालगाड़ी के डब्बे कैसे ट्रैक से उतर गए.

ताज एक्सप्रेस की एक बोगी में लगी थी आग

बता दें कि इससे पहले मंगलवार (4 जून) को ताज एक्सप्रेस के डी-3 कोच में आग लग गई थी. कोच में जलने की दुर्गंध आने के बाद सभी यात्री सचेत हो गए. तभी एकाएक कोच से धुआं और उसके बाद आग की तेज लपटें उठने लगीं. इससे बोगी में सवार यात्रियों में अफरातफरी मच गई. इस दौरान एक यात्री ने चेन खींच दी. उसके बाद सभी दरवाजे की ओर भागे, लेकिन भीड़ ज्यादा होने की वजह से लोग गैलरी में ही फंस गए. जिससे चीख-पुकार मच गई. हालांकि कुछ देर में सभी यात्रा ट्रेन से बाहर निकल आए.

ये भी पढ़ें: Narendra Modi Swearing-In: कैसा होगा मोदी 3.0 का शपथ ग्रहण समारोह, 8000 से ज्यादा लोग होंगे शामिल, जानें सबकुछ