Advertisment

Haryana: हरियाणा के सिरसा में दंगे-तनाव की आशंका, पुलिस ने कल रात 12 बजे तक के लिए बैन किया इंटरनेट

Dera Jagmalwali Throne Dispute: हरियाणा सरकार ने सिरसा में इंटरनेट बंद करने का आदेश दिया है. सिरसा में हिंसा और तनाव फैलने की आशंका है. पुलिस ने सभी सुरक्षा उपाय लागू किए हैं.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Dera Jagmalwali Throne Dispute

Dera Jagmalwali Throne Dispute

Dera Jagmalwali Throne Dispute: हरियाणा सरकार ने सिरसा में बुधवार शाम पांच बजे से लेकर 12 बजे तक इंटरनेट बंद करने का आदेश दिया है. यह कदम सिरसा के डेरा जगमालवाली के गद्दी विवाद के चलते लिया गया है. पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया है. पुलिस ने एहतियात बरतने के सभी प्रबंध कर दिए हैं. 

Advertisment

सरकार ने दिया यह आदेश

राज्य सरकार ने मामले में एक आदेश भी जारी किया है. अपने आदेश में सरकार ने कहा कि सिरसा में दंगे, तनाव, सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचने की आशंका है. शांति और सौहार्द को इस दौरान खतरा हो सकता है. अफवाहों और भड़काऊ फोटो-वीडियो और लेख सहित अन्य चीजें वायरल न हो सके इसलिए एहतियातन सरकार ने यह कदम उठाया है. शांति को चोट पहुंचाने वाली चीजों को वायरल होने से रोकने के लिए यह इंटरनेट निलंबित किया गया है. हरियाणा सरकार के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अनुराग रस्तोगी ने इस फैसले का आदेश जारी किया है. 

यह है पूरा मामला

बता दें, सिरसा के डेरा शाह बिलोचिस्तानी जगमालवाली के प्रमुख संत बहादुर चंद वकील साहब का एक अगस्त को निधन हुआ था, जिसके बाद डेरा की गद्दी को लेकर विवाद जारी है. यह अभी तक थम नहीं पाया है. दो अगस्त को संत वकील साहब का डेरा परिसर में ही अंतिम संस्कार किया गया था, जो बिश्नोई रीति रिवाज से हुआ था.   

कई दौर की बातचीत शुरू

बता दें, गद्दी को लेकर दो पक्षों में विवाद है. एक पक्ष डेरा के मुख्य सेवादार वीरेंद्र सिंह का है तो वहीं दूसरा पक्ष डेरा के एक और सेवक गुरप्रीत सिंह का है. इस वक्त सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें वीरेंद्र सिंह के नाम स्वर्गीय वकील साहब वसीयत कर रहे हैं. हालांकि, इस वीडियो को दूसरा पक्ष मान नहीं रहा है. वे वीरेंद्र सिंह को गद्दी सौंपने के खिलाफ हैं. डेरा प्रमुख को लेकर कई दौर की वार्ता हो चुकी है.

Internet shut down Haryana news Update Haryana News sirsa news today
Advertisment
Advertisment