Advertisment

जेल से बाहर आते ही गुरमीत राम रहीम ने जारी किया VIDEO मैसेज, देखें क्या कुछ कहा?

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने फर्लो के दौरान अपने अनुयायियों को निर्देश दिया कि वे आश्रम के सेवादारों के मार्गदर्शन का पालन करें और उनके अनुसार सेवा कार्यों को आगे बढ़ाएं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Gurmeet Ram Rahim

Gurmeet Ram Rahim

Gurmeet Ram Rahim: डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को मंगलवार को 21 दिनों की फर्लो मिली है, जिसके बाद उसने बागपत के बरनावा डेरा आश्रम से एक वीडियो संदेश साझा किया है. इस वीडियो में राम रहीम ने अपने अनुयायियों से अपील की कि वे उससे मिलने के लिए आश्रम न आएं, बल्कि अपने-अपने घरों में ही रहें और वहां से ही सेवा करते रहें. राम रहीम ने इस वीडियो में कहा, ''सबको बहुत-बहुत आशीर्वाद. आपके दर्शन के लिए फिर से हाजिर हुए हैं. मालिक आप सबको बहुत-बहुत खुशियां दे. आप अपने-अपने घरों में रहना है. किसी को यहां नहीं आना है. जैसे सेवादार भाई आपको बताएंगे, वैसी ही आपको सेवा करनी है.''

Advertisment

फर्लो पर रिहाई

आपको बता दें कि राम रहीम को हरियाणा के रोहतक जिले की सुनारिया जेल से 21 दिनों के लिए फर्लो पर रिहा किया गया है. राम रहीम ने अपने अनुयायियों को संबोधित करते हुए यह भी स्पष्ट किया कि वह इन 21 दिनों के दौरान बागपत के बरनावा डेरा आश्रम में ही रहेगा और किसी को भी आश्रम में आने की आवश्यकता नहीं है. इससे पहले जनवरी में भी राम रहीम को 50 दिनों की पैरोल पर रिहा किया गया था.

यह भी पढ़ें : Delhi Rain Alert: दिल्ली में बारिश का कहर जारी, IMD ने पूरे हफ्ते के लिए जारी किया येलो अलर्ट

हाई कोर्ट का निर्देश और पूर्व में पैरोल

इस साल जून में राम रहीम ने 21 दिनों की फर्लो के लिए हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. हरियाणा सरकार को कोर्ट ने निर्देश दिया था कि डेरा प्रमुख को उसकी अनुमति के बिना और पैरोल न दी जाए. इसके बावजूद राम रहीम को जनवरी में 50 दिनों की पैरोल पर रिहा किया गया था. वह 2002 में दो महिला अनुयायियों के साथ दुष्कर्म के मामले में दोषी पाए जाने के बाद सुनारिया जेल में 20 साल की सजा काट रहा है.

हत्या के मामले में दोषी

वहीं गुरमीत राम रहीम पर दुष्कर्म के अलावा हत्या के भी गंभीर आरोप हैं. 2016 में, उसे और तीन अन्य लोगों को एक पत्रकार की हत्या के 16 साल पुराने मामले में दोषी पाया गया था. इसके अलावा, 2002 में डेरा सच्चा सौदा के पूर्व प्रबंधक रणजीत सिंह की हत्या के मामले में भी राम रहीम और चार अन्य आरोपियों को सीबीआई कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी. हालांकि, मई में हाई कोर्ट ने रणजीत सिंह हत्या मामले में राम रहीम और अन्य आरोपियों को बरी कर दिया था.

Advertisment

अनुयायियों से अपील

 इसके अलावा आपको बता दें कि अपने वीडियो संदेश में राम रहीम ने अनुयायियों से अपील की है कि वे आश्रम आने के बजाय अपने घरों में रहें और वहीं से सेवा करें. यह अपील तब की गई है जब देशभर में उसके अनुयायियों की बड़ी संख्या है, जो उससे मिलने की इच्छा रखते हैं.

Haryana News In Hindi dera sacha sauda case Furlough Video Message haryana news today Haryana news Update dera sacha sauda chief breaking haryana news Ram Rahim Furlough hindi news Haryana News Punjab Haryana High Court Dera Sacha Sauda Gurmeet Ram Rahim
Advertisment
Advertisment