Advertisment

महिलाओं को हर महीने 2100 रुपए देगी सरकार, BJP ने कर दी बड़ी घोषणा

भारतीय जनता पार्टी की सरकार की ओर से एक बड़ा ऐलान किया गया है. इस ऐलान के साथ ही महिलाओं के चेहरे पर मुस्कान आ गई है. जी हां अब महिलाओं के खाते में हर महीने 2100 रुपए जमा किए जाएंगे.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
BJP Released Sankalp Patra In Haryana Election 2024

BJP Sankalp Patra: आम जनता के लिए सरकार की ओर से समय-समय पर कई तरह की योजनाएं चलाई जाती हैं. हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए कुछ अहम कदम भी उठाए जाते हैं. लेकिन इस बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी और मौजूदा सरकार की ओऱ से एक संकल्प पत्र जारी किया गया है. इस संकल्प पत्र के तहत महिलाओं को हर महीने 2100 रुपए देने का वादा किया गया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें  - घर खरीदने वालों की हुई बल्ले-बल्ले, ये बैंक दे रही सबसे सस्ता Home Loan

महिलाओं के लिए बड़ी घोषणा



बीजेपी की ओर से हरियाणा में दोबारा सत्ता में आने पर महिलाओं के लिए बड़ी घोषणा की गई है. इस घोषणा से महिलाओं के चेहरे पर मुस्कान भी है. क्योंकि इसके तहत हर महिला के खाते में 2100 रुपए दिए जाएंगे. 

Advertisment

इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा की मौजूदगी में मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी ने बीजेपी का घोषणा पत्र जिसे बीजेपी संकल्प पत्र कहती है उसे जारी किया गया है. 

चुनावी नहीं घोषणा पत्र



इस मौके पर बीजेपी के दिग्गजों ने स्पष्ट किया है यह संकल्प पत्र चुनावी नहीं है. यही वजह है कि इसे संकल्प पत्र नाम दिया गया है. बीजेपी जो अपने वादों को संकल्प कहती है उसे हर हाल में निभाती है. जेपी नड्डा ने कहा कि 2014 में भारतीय जनता पार्टी ने जो भी वादे किए उन्हें पूरा किया. इस दौरान बीजेपी ने कुल 187 वादे किए थे और इन सभी को निभाया. 

Advertisment

अग्निवीरों के लिए बड़ा ऐलान



दरअसल हरियाणा में लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी को जो नुकसान हुआ उसकी दो बड़ी वजह सामने आई थी एक अग्निपथ योजना और दूसरा किसानों की नाराजगी. ऐसे में इस बार सरकार अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों को 100 फीसदी सरकारी नौकरी का वादा कर रही है. इसमें कुछ केंद्र और कुछ राज्य स्तर पर रिक्रूट किए जाएंगे. 

यह भी पढ़ें - अब बच्चे होंगे खुद अपने भाग्य के निर्माता, मोदी सरकार ने कर दिया खास इंतजाम, खुशी से झूमें पैरेंट्स

Advertisment

BJP Manifesto in Haryana

संकल्प पत्र की खात बातें

- 500 रुपए में गृहणियों को दिए जाएंगे सिलेंडर

- अग्निवीरों को सरकारी नौकरी पक्की

- 5 लाख आवास रूरल क्षेत्रों में बनाए जाएंगे

- 2100 रुपए महिलाओं के खाते में जमा होंगे

- 2 लाख लोगों को सरकारी नौकरी का वादा

- वंदे भारत ट्रेनों की दी जाएगी सौगात

- पिछड़ी जातियों के लिए अलग कल्याण बोर्ड बनेंगे

- हर जिले में ओलंपिक खेलों की नर्सरी शुरू की जाएगी 

latest utility news today utility haryana assembly election 2024 BJP Latest Utility News BJP Sankalp Patra news Haryana Assembly Election BJP Sankalp Patra PM Modi BJP Sankalp Patra Release Haryana Assembly Election Result
Advertisment
Advertisment