Advertisment

पीएम मोदी करने जा रहे हैं फिर बड़ी तैयारी, जानें क्या है रणनीति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल एक बार फिर पीएम मोदी एक बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं. उनके इस कदम से पार्टी को काफी उम्मीदें हैं.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
PM Modi In Haryana Assembly Election

Haryana Assembly Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भी कोई रणनीति बनाते हैं पूरा देश उसका गवाह बनता है. फिर चाहे वह सरकारी योजनाएं हों, कोविड के खिलाफ उनकी तैयारी हो या फिर चुनाव में बीजेपी के लिए प्लानिंग. एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोर्चा संभाला है. बीजेपी के लिए ब्रांड मोदी एक ऐसी चाबी है जिससे अब तक पार्टी हर ताले को खोलती आई है. एक बार फिर पीएम मोदी के चेहरे पर बीजेपी हरियाणा में दोबारा फतह की तैयारी कर रही है. हरियाणा विधानसभा चुनाव के तहत मतदान में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. लिहाजा पार्टी के खेवनहार मोदी ने प्रचार की कमान अपने हाथ में ले ली है. 

Advertisment

ताबड़तौड़ रैलियां करेंगे पीएम मोदी



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा चुनाव को देखते हुए अब बीजेपी के अभियान की कमान खुद संभाल रहे हैं. इसके लिए पीएम मोदी प्रदेश में ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे. ये तो जाहिर है पीएम मोदी की रैलियों से पार्टी को जबरदस्त फायदा होता है. क्योंकि इस दौरान वह न सिर्फ अपनी पार्टी की उपलब्धियां गिनाते हैं बल्कि विपक्ष को भी जमकर घेरते हैं. 

यह भी पढ़ें - दूर्गा पूजा से पहले बांग्लादेशी सरकार ने लिया यह फैसला, पश्चिम बंगाल में होगा असर

जीत की हैट्रिक लगाने की तैयारी



पीएम मोदी की कोशिश होगी कि हरियाणा में बीजेपी अपने जीत की हैट्रिक लगाए. यानी लगातार तीसरी बार प्रदेश में पार्टी बंपर वोटों से जीते. हालांकि इस बार चुनौती थोड़ी ज्यादा है. क्योंकि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को यहां बड़ा नुकसान झेलना पड़ा था. पार्टी को 10 लोकसभा सीट में से पांच पर ही संतोष करना पड़ा था. लिहाजा इस बार विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए चैलेंज कुछ ज्यादा होगा. हालांकि पीएम मोदी के पास हमेशा कुछ ऐसा होता है जो चुनाव का रुख ही बदल देता है. 

कब-कब होगी पीएम मोदी की रैली



हरियाण के रण में पीएम मोदी 14 सितंबर से हुंकार भरेंगे. उनके प्रचार अभियान की शुरुआत कुरुक्षेत्र से ही होगी. इस जगह का प्रदेश और देश के इतिहास में एक खास महत्व रहा है. खास बात यह है कि इसी इलाके की लाडवा विधानसभा सीट से सीएम नायाब सिंह सैनी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. लिहाजा पार्टी के लिए ये क्षेत्र और भी ज्यादा मयाने रखता है. 

कुल 5 रैलियां करेंगे पीएम मोदी



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा विधानसभा चुनाव में कुल 5 रैलियां करेंगे. पीएम मोदी की रणनीति की बात करें तो वह एक बार फिर विपक्ष को जमकर घेरेंगे. इसके तहत जेल बंद में विधायकों को टिकट दिए जाने का मुद्दा गर्मा सकता है.

Advertisment

यही नहीं बीजेपी का सीधा फोकस गैर जाट जातियों पर होगा. क्योंकि जाट समुदाय अग्निवीर को लेकर फिलहाल खफा नजर आ रहा है. हालांकि इनकी नाराजगी दूर करने के लिए बीजेपी ने अब तक 13 जाट प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतार दिए हैं. 

वहीं बीजेपी ने अब तक 23 सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है. दरअसल इन सीटों पर जातीय समीकरण को लेकर पार्टी में विचार-विमर्श का दौर चल रहा है.

ऐसे में पार्टी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. बता दें कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान होना है. जबकि 8 अक्टूबर को 90 विधानसभा सीट के नतीजे सामने आ जाएंगे. देखना यह होगा कि इस बार ब्रांड मोदी का बीजेपी को कितना फायदा मिलता है. 

यह भी पढे़ं - बीजेपी नेता के बाद भाकपा-माले नेता की बिहार में हत्या, नहीं थम रहा अपराधियों का तांडव

pm-modi-speech BJP Prime Minister Narendra Modi Haryana Assembly Election Haryana Assembly Election Date 2024 PM Modi Speech in hindi pm-modi-rally
Advertisment