Advertisment

Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले BJP ने उठाया बड़ा कदम, अमित शाह तय कर रहे जीत की रणनीति

Haryana Election: हरियाणा में लगातार तीसरी बार जीत दर्ज करना बीजेपी के लिए बन सकता है चुनौती, अग्निवीर और किसानों की नाराजगी से निपटने पर होगा जोर

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
BJP Hold Meeting On Haryana Assembly Election

BJP Hold Meeting On Haryana Assembly Election ( Photo Credit : File)

Haryana Eelection: लोकसभा चुनाव के नतीजों ने बीजेपी के लिए कुछ राज्यों में चिंता बढ़ा दी है. खास तौर पर इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के लिए यहां पर प्रदर्शन में सुधार करना बहुत जरूरी है. ऐसे ही राज्यों में शुमार है दिल्ली से सटा राज्य हरियाणा. जाटलैंड के तौर पर पहचाना जाने वाला यह राज्य बीते चुनाव में जहां बीजेपी के लिए अच्छे रिजल्ट लेकर आया था वहीं इस बार लोकसभा चुनाव में यहां पर पार्टी का प्रदर्शन 50 फीसदी तक गिरा है. 

Advertisment

ऐसे में बीजेपी ने साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले रणनीति बनाना शुरू कर दी है. खुद पार्टी दिग्गज नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस बार विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए खास मंत्र तैयार किया है. इसी को लेकर बीजेपी 29 जून 2024 को एक अहम बैठक करने जा रही है. 

यह भी पढ़ें - क्या राजनीति में एंट्री मारेंगे नीतीश के लाल निशांत? JDU सांसद लवली आनंद ने दिया बड़ा बयान

बैठक में क्या होगा खास

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की यह बड़ी बैठक कई मायनों में खास मानी जा रही है. अमित शाह इस बैठक में न सिर्फ बीते लोकसभा चुनाव में हार को कारणों पर समीक्षा करेंगे बल्कि जहां-जहां पार्टी का प्रदर्शन खराब रहा है वहां पर हार के कारणों के खंगालकर उन्हें जीत में तब्दील करने वाले रणनीति पर आगे बढ़ने की तैयारी होगी. 

Advertisment

इस बैठक के अहम होने का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस मीटिंग में पार्टी के जिला, मंडल स्तर के भी ढाई हजार कार्यकर्ता और नेता हिस्सा ले रहे हैं. यही नहीं इस बैठक में केंद्रीय मंत्री अमित शाह के अलावा हरियाणा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सह प्रभारी बिप्लब कुमार देब, सीएम नायाब सिंह सैनी और पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद रहेंगे. 

हरियाणा में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने की चुनौती

बीजेपी के लिए इस बार हरियाणा विधानसभा चुनाव की राह उतनी आसान नहीं रहने वाली है. क्योंकि बीजेपी को लगातार तीसरी बार जीतने के लिए कड़ी चुनौती मिल सकती है. इसकी बानगी लोकसभा चुनाव के नतीजों में देखने को मिल गई है. किसानों की नाराजगी से लेकर अग्निवीर तक कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिससे निपटना सरकार के लिए काफी जरूरी है. तभी प्रदेश में लगातार तीसरी बार बीजेपी या एनडीए अपनी सरकार बना पाएगी. 

यह भी पढ़ें - EV: अब आम आदमी की पहुंच में होंगे इलेक्ट्रिक वाहन, सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Haryana Election amit shah Haryana Election 2024 Haryana Assembly Election
Advertisment
Advertisment