Advertisment

Haryana Assembly Elections: कांग्रेस ने 34 उम्मीदवारों का नाम किया फाइनल, जल्द BJP जारी करेगी पहली लिस्ट

Haryana Assembly Elections: 5 अक्टूबर को हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होने वाला है. कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. जल्द ही बीजेपी भी पहली लिस्ट जारी कर सकती है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
HARYANA ELECTION

हरियाणा में विधानसभा चुनाव

Haryana Assembly Elections: 5 अक्टूबर को हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी. पहले वोटिंग 1 अक्टूबर को होने वाला था, लेकिन बिश्नोई समाज के त्यौहार को लेकर वोटिंग की तारीख को 5 अक्टूबर कर दिया गया. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुटी हुई है. प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा में कड़ी टक्कर की उम्मीद जताई जा रही है तो वहीं जेजेपी, आईएनएलडी, आजाद पार्टी और बीएसपी का गठबंधन भी राज्य में बड़ी पार्टियों का खेल बिगाड़ सकती है. इन सबके बीच कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा के 90 विधानसभा सीटों में से 34 पर उम्मीदवारों का नाम तय कर लिया है. वहीं, अन्य सीटों पर नामों की चर्चा चल रही है. जानकारी की मानें तो पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा गढ़ी सांपला से और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान होडल सीट से चुनाव में खड़े होंगे. 

Advertisment

कांग्रेस ने 34 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी

आज शाम 6 बजे कांग्रेस की बैठक होने वाली है. जिसमें बची हुई सीटों पर उम्मीदवारों का नाम फाइनल किया जाएगा. इस पर कांग्रेस हरियाणा के प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने जानकारी देते हुए कहा कि 49 सीटों की लिस्ट तैयार कर ली गई है, जिसमें से 34 सीटों पर नाम फाइनल हो गया है तो वहीं अन्य नामों पर चर्चा जारी है. कल-दो दिन में अन्य सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें- Haryana Assembly Election 2024: कांग्रेस-बीजेपी का खेल बिगाड़ सकती है छोटी पार्टियां, जानिए राजनीतिक समीकरण

Advertisment

बीजेपी भी जल्द कर सकती है पहली लिस्ट जारी

कांग्रेस की पहली लिस्ट के बाद बीजेपी की भी पहली लिस्ट जल्द जारी किए जाने का कयास लगाए जा रहे हैं. सूत्रों की मानें तो पार्टी ने सभी 90 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं. वहीं, 10-15 फीसदी मौजूदा विधायकों का टिकट काटा जा सकता है. बीजेपी इस चुनाव में लोकसभा चुनाव की तरह कोई गलती करने के मूड में नहीं है. इसे लेकर पार्टी लगातार सभी नामों पर चर्चा कर रही है. बीजेपी और कांग्रेस के अलावा प्रदेश में जेजेपी, आईएनएलडी, आजाद पार्टी और बीएसपी भी जल्द अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है.

haryana assembly elections Haryana News haryana assembly election 2024
Advertisment
Advertisment