Advertisment

Haryana Assembly Elections: भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी, जानिए कौन किस सीट से निभाएगा जिम्मेदारी

Haryana Assembly Elections: हरियाणा में विधानसभा चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें कुल 21 उम्मीदवारोंके नाम घोषित किए हैं. 

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Haryana Assembly elections bjp released list

हरियाणा में विधानसभा चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें कुल 21 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. भाजपा ने अपनी दूसरी लिस्ट में नारनौल से ओम प्रकाश यादव को एक बार फिर से मौका दिया है. जुलाना से बीजेपी ने कैप्टन योगेश बैरागी को मौका दिया है. वहीं नारनौल से ओम प्रकाश यादव पर दोबारा भरोसा जताया है.

Advertisment

भाजपा ने गन्नौर से मौजूदा बीजेपी विधायक निर्मल रानी का टिकट काटकर उनकी जगह देवेंद्र कौशिक को उतारा है. राई सीट से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली को टिकट न देकर उनकी जगह कृष्णा गहलावत पर भरोसा जताया है. पटौदी से मौजूदा भाजपा विधायक सत्य प्रकाश की जगह बिमला चौधरी को मौका दिया है.

इसके अलावा होडल से जगदीश नायर की जगह हरिंदर सिंह रामरतन पर दांव लगाया है. वहीं, बढ़कल से मौजूदा भाजपा विधायक सीमा त्रिखा का टिकट कट गया है और उनकी जगह धनेश अधलखा बढ़कल से लड़ा रहे हैं. साथ ही हथीन विधानसभा से प्रवीण डागर की जगह मनोज रावत को टिकट दिया है. 

छह विधायकों का काटा टिकट

बता दें कि बीजेपी ने छह विधायकों का टिकट काट दिया है, जिसमें  निर्मल रानी, मोहन बड़ौली, सत्य प्रकाश, सीमा त्रिखा, प्रवीण डागर और जगदीश नायर का नाम शामिल है. नारनौल से बीजेपी ने ओम प्रकाश यादव पर एक बार फिर से भरोसा जताया है. बीजेपी ने जुलाना से कैप्टन योगेश बैरागी को चुनावी मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने इस सीट से महिला पहलवान विनेश फोगाट को टिकट दिया है.

12 सितंबर को नामांकन की अंतिम तारीख

प्रदेश में 5 अक्टूबर को मतदान होगा. वहीं, 8 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी. विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने कहा कि जो आगामी चुनाव के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन 12 सितंबर तक भर सकते हैं. 12 सितंबर नामांकन पर्चा भरने की आखिरी तारीख तय की गई है. उसके बाद 13 सितंबर को चुनाव आयोग नामांकन की जांच करेगी. बता दें कि कैंडिडेट 16 सितंबर तक चुनाव से अपना नाम वापस ले सकते हैं. 

       

haryana assembly election 2024
Advertisment