Advertisment

Haryana BJP Candidate List: BJP ने हरियाणा की इन सीटों पर उतारे अपने उम्मीदवार, पढ़ें लिस्ट

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने अपनी बची हुई सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बता दें कि 11 सितंबर को जारी तीसरी सूची में भाजपा ने हरियाणा की तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए थे.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Haryana BJP Candidate List

Haryana BJP Candidate List

Haryana BJP Candidate List: देश में बढ़ती सियासी हलचल के बीच, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए अपनी बची हुई सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बुधवार, 11 सितंबर को जारी की गई तीसरी सूची में बीजेपी ने महेंद्रगढ़ सीट से वरिष्ठ नेता रामबिलास शर्मा का टिकट काटकर कंवर सिंह यादव को उम्मीदवार घोषित किया. इसके अलावा, सिरसा सीट से रोहताश जांगड़ा और फरीदाबाद एनआईटी सीट से सतीश फागना को मैदान में उतारा गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: केंद्र सरकार को लेकर ये क्या बोल गए RJD विधायक? बयान से मची खलबली

नायब सिंह सैनी का बयान

आपको बता दें कि हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पार्टी की इस नई सूची की घोषणा की. उन्होंने लिखा, ''भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए अपनी तीसरी सूची में निम्नलिखित नामों पर स्वीकृति प्रदान की है. सभी उम्मीदवारों को बधाई एवं शुभकामनाएं.'' इस सूची में शामिल नामों को लेकर पार्टी ने आगामी चुनावों के लिए अपनी रणनीति स्पष्ट कर दी है.

रामबिलास शर्मा ने भरा निर्दलीय पर्चा

वहीं आपको बता दें कि महेंद्रगढ़ सीट से टिकट कटने के बावजूद रामबिलास शर्मा ने पहले ही निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन दाखिल कर दिया था. उनके इस कदम से अटकलें लगाई जा रही थीं कि वो बीजेपी से बगावत कर सकते हैं. हरियाणा के पूर्व शिक्षा मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता रामबिलास शर्मा पार्टी में लंबे समय से महत्वपूर्ण भूमिका निभाते आ रहे हैं, लेकिन इस बार उन्हें टिकट नहीं दिया गया. उनके इस फैसले से पार्टी में हलचल मच गई है और अब देखना होगा कि उनका निर्दलीय चुनाव लड़ना बीजेपी के लिए क्या परिणाम लेकर आता है.

बीजेपी की दूसरी और पहली सूची

बता दें कि इससे पहले, 10 सितंबर को बीजेपी ने अपनी दूसरी सूची जारी की थी, जिसमें 21 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए थे. पेहोवा सीट से पार्टी ने बदलाव करते हुए जय भगवान शर्मा (डीडी. शर्मा) को उम्मीदवार बनाया. वहीं, 4 सितंबर को जारी पहली सूची में 67 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी. इसमें मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, पूर्व मंत्री अनिल विज, पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल, शक्ति रानी शर्मा और श्रुति चौधरी समेत कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल थे.

Advertisment

हरियाणा चुनाव की तारीखें

इसके अलावा आपको बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होना है और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 12 सितंबर निर्धारित की गई है. 8 अक्टूबर को मतगणना होगी, और उसी दिन चुनाव के परिणाम सामने आएंगे.

Latest Political News BJP candidate Haryana News In Hindi political news in hindi Breaking news congress haryana news today Haryana news Update Political News BJP breaking haryana news hindi news Haryana News Hindi Political News
Advertisment
Advertisment