Advertisment

Haryana Election: बीजेपी नेता अनिल विज ने खुद को बताया CM पद का उम्मीदवार, सियासी हलचलें तेज

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी नेता अनिल विज ने खुद को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बता दिया है. इसे लेकर प्रदेश में राजनीति सरगर्मियां तेज हो चुकी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
nayab saini vs anil vij

अनिल विज ने खुद को बताया CM पद का उम्मीदवार

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में हलचलें तेज हो चुकी है. बीजेपी नेता और प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने मुख्यमंत्री पद को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने पीसी के दौरान खुद को सीएम पद का दावेदार बता दिया है. उन्होंने यह भी कहा कि आगे यह हाई कमान तय करेगा कि कौन सीएम पद का उम्मीदवार होगा. बता दें कि बीजेपी ने अब तक इस बात की घोषणा नहीं की है कि हरियाणा से सीएम पद का उम्मीदवार कौन होगा. कुछ लोग मौजूदा सीएम नायब सैनी को ही सीएम पद का उम्मीदवार बता रहे हैं. हरियाणा में 5 अक्टूबर को प्रदेश के सभी 90 विधानसभा चुनाव का मतदान होना है. वहीं, 8 अक्टूबर को मतदानों की गणना की जाएगी. 

Advertisment

बीजेपी नेता अनिल विज ने खुद को बताया सीएम पद का उम्मीदवार

Advertisment

इन सबके बीच अनिल विज ने पीसी करते हुए कहा कि मैं प्रदेश में बीजेपी का सबसे वरिष्ठ विधायक हूं और 6 बार चुनाव लड़ चुका हूं. चुनाव जीत भी चुका हूं और अब सातवीं बार चुनाव लड़ने जा रहा हूं. मैंने आज तक पार्टी से कुछ भी नहीं मांगा है. वहीं, इस बार चुनाव से पहले बहुत लोग मुझसे आकर मिल रहे हैं और मुझे सीएम पद का उम्मीदवार बता रहे हैं.

यह भी पढ़ें-  Haryana Elections: हरियाणा में इस बार कांग्रेस जीतेगी इतनी सीटें, प्रदेश अध्यक्ष ने किया दावा

इसे देखते हुए मैं खुद मुख्यमंत्री पद का दावा करता हूं. अब मुझे यह कमान सौंपी जाएगी या नहीं, यह तो हाई कमान ही तय करेगी, लेकिन अगर मुझे यह जिम्मेदारी सौंपी जाती है तो मैं हरियाणा की तस्वीर और तकदीर दोनों बदल दूंगा. बता दें कि विज को अंबाला कैंट से टिकट दिया गया है. 

Advertisment

केंद्रीय मंत्री ने नायब सैनी को बताया मुख्यमंत्री चेहरा

वहीं, रविवार को केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने नायब सैनी को हरियाणा का मुख्यमंत्री चेहरा बताया है. उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में ही पार्टी राज्य में जीत का हैट्रिक लगाएगी. दरअसल, धर्मेंद्र प्रधान का यह बयान अनिव विज के बयान के बाद आया. जब उन्होंने खुद को सीएम पद का दावेदार बता दिया. बता दें कि धर्मेंद्र प्रधान को हरियाणा विधानसभा चुनाव का प्रभारी बनाया गया है.

Haryana Election BJP leader Anil Vij calls himself CM candidate Haryana News Haryana Election 2024
Advertisment
Advertisment