Advertisment

Haryana में शपथ ग्रहण समारोह में हुड्डा, और रणजीत चौटाला होंगे शामिल! विपक्ष के इन नेताओं को किया जाएगा इनवाइट

Haryana CM Oath Ceremony: इस कार्यक्रम में थ्री-लेयर सेक्योरिटी सहित मुख्य मंच के आसपास व्यवस्था में किसी भी तरह की ढिलाई नहीं रहेगी. पूरे चाक-चौबंद के साथ उनके आगमन को लेकर इस शपथ ग्रहण समारोह में सुरक्षा का ध्यान रखा गया है.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Nayab Singh Saini

Nayab saini and bhupendra singh hudda

Advertisment

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तीसरी बार नई सरकार बनने जा रही है. पंचकूला में 17 अक्टूबर को शपथ ग्रहण समारोह की जोरों से तैयारियां चल रही हैं. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में थ्री-लेयर सेक्योरिटी सहित मुख्य मंच के आसपास व्यवस्था में किसी भी तरह की ढिलाई नहीं रहेगी. पूरे चाक-चौबंद के साथ उनके आगमन को लेकर इस शपथ ग्रहण समारोह में सुरक्षा का ध्यान रखा गया है. चूंकी कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी 17 अक्टूबर को राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. ऐसे में भाजपा विपक्षी नेताओं को भी शपथ ग्रहण समारोह का आमंत्रण भेजेगी. 

जिम्मेदारी संभालेंगे पार्टी कार्यकर्ता

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से एंबुलेंस की तैनाती की जाएगी और चिकित्सकों की टीमें भी अलर्ट रहेंगी. पंचकूला स्थित पंच कमल कार्यालय में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों को लेकर भाजपा नेताओं की बैठक आयोजित की गई. इसमें भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री तरूण चुघ, प्रदेश प्रभारी डॉ. सतीश पूनिया, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, पूर्व सांसद संजय भाटिया, राज्यसभा सदस्य रामचंद्र जांगड़ा, प्रदेश महामंत्री डॉ. अर्चना गुप्ता और सुरेंद्र पुनिया ने भागीदारी करते हुए शपथ ग्रहण समारोह के लिए पार्टी पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी. 

तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे तरुण चुघ

सीएम के पूर्व राजनीतिक सलाहकार भारत भूषण भारती और पूर्व मीडिया सचिव प्रवीण आत्रेय के साथ संजय भाटिया ने व्यवस्था स्थल का दौरा कर मीडिया को तैयारियों का जायजा लिया. साथ ही तरुण चुघ व्यवस्थाओं का मुआयना करने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे. उन्होंने समारोह को लेकर भाजपा की ओर से गठित 26 टीमों के साथ सीधा संवाद किया. समारोह स्थल पर बम स्कवायड के साथ डाग स्कवायड की टीमें भी मुस्तैद की जाएंगी.

इन विपक्षी नेताओं को भेजा जाएगा आमंत्रण

16 अक्टूबर को विधायक दल की बैठक का आयोजन होगा. इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अध्यक्षता करेंगे. इसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा. दूसरी तरफ भाजपा की ओर से प्रदेश के विपक्षी नेताओं को भी शपथ ग्रहण समारोह का आमंत्रण भेजा जाएगा. इनमें पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व मंत्री रणजीत चौटाला, पूर्व मंत्री बीरेंद्र सिंह, पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, पूर्व विधायक अभय चौटाला सहित अन्य एनडीए शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को भी आमंत्रित किया जाएगा.

PM modi amit shah Haryana Haryana News Nayab Saini haryana news today haryana Election news Haryana Latest News CM Nayab Singh Saini Haryana Election Haryana Election 2024 Haryana CM Nayab Singh Saini
Advertisment
Advertisment