Advertisment

Haryana Elections: AAP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, कई बागी नेताओं को दिया टिकट

Haryana Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को दूसरी लिस्ट जारी करते हुए 9 नामों की घोषणा की है. इन नामों में कई बागी नेता भी शामिल हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
arvind kejriwal aap list

AAP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

Haryana Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसके साथ ही पार्टी ने अब तक 29 कैंडिडेट को फाइनल कर चुके हैं. सोमवार को पार्टी ने पहली लिस्ट जारी की थी और मंगलवार को पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी. जिन 9 नामों की पार्टी ने आज घोषणा की है, उसमें बरवाला से छत्रपाल सिंह, इंद्री से हवा सिंह, सढौरा से रीता बामनिया, रतिया से मुख्तियार सिंह बाजीगर, थानेसर से कृष्ण बजाज, फरीदाबाद से प्रवेश मेहता, बावल से जवाहरलाल, तिगांव से अबाश चंदेला और आदमपुर से भूपेंद्र बेनीवाल को टिकट दिया गया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- हरियाणा में AAP-कांग्रेस के बीच नहीं बनी बात, केजरीवाल की पार्टी ने 20 उम्मीदवार उतारे

विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने जारी की दूसरी लिस्ट

बता दें कि विधानसभा चुनाव में आप अकेले ही प्रदेश में चुनाव लड़ रही है. पहले यह खबर सामने आई थी कि कांग्रेस और आप गठबंधन कर हरियाणा विधानसभा चुनाव में उतरेंगे, लेकिन दोनों पार्टियों के बीच सीटों को लेकर सहमति नहीं बन पाई. जिसके बाद आप ने अकेले ही चुनाव लड़ने का फैसला लिया. आप ने जो 29 नामों की घोषणा की है, उसमें बीजेपी-कांग्रेस के कई बागी नेताओं का नाम भी शामिल है, जो नाराज होकर पार्टी से अलग हो गए. वहीं, 11 नाम ऐसे उम्मीदवारों का भी है, जो विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के कैंडिडेट्स के खिलाफ उतरेंगे. 

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी करने जा रहे हैं फिर बड़ी तैयारी, जानें क्या है रणनीति

बागी नेताओं को आप ने दिया टिकट

कुरुक्षेत्र से बीजेपी के जानेमाने चेहरे रह चुके कृष्ण बजाज को भी आप ने टिकट दिया है. 45 साल तक बीजेपी से जुड़े रहने के बाद इस विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने की वजह से कृष्ण बजाज ने बीजेपी का हाथ छोड़ आप में शामिल हो गए. दिग्गज नेता पर भरोसा दिखाते हुए आप ने उन्हें विधानसभा में टिकट भी दिया. इनके अलावा बावल से टिकट नहीं मिलने की वजह से कांग्रेस छोड़ जवाहर लाल आप में शामिल हो गए. आप ने बावल से जवाहर लाल को टिकट भी दिया. बीजेपी से नाराजगी जाहिर करते हुए पार्टी छोड़ने वाले नेता छत्रपाल सिंह को भी आप ने बरवाला सीट से चुनावी मैदान में उतारा है.

AAP released second list of candidates Haryana Elections haryana assembly election 2024
Advertisment
Advertisment