Advertisment

Haryana Elections Result: 70 से ज्यादा सीटों पर जीत करेंगे दर्ज, कांग्रेस ने किया बड़ा दावा

Haryana Elections Result: हरियाणा में विधानसभा चुनाव खत्म हो चुका है और कांग्रेस जीत का बड़ा दावा पेश कर रही है. कांग्रेस ने हरियाणा में 70 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करने की बात कह रही है.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
New Update
congress in haryana
Advertisment

Haryana Elections Result: 5 अक्टूबर को हरियाणा में विधानसभा चुनाव का मतदान होने के बाद सबकी नजरें चुनाव के नतीजों पर टिकी हुई है. तमाम एग्जिट पोल हरियाणा में कांग्रेस की जीत का दावा कर रही है. इस बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता आदित्य सुरजेवाला ने बड़ा दावा किया है कि उनकी पार्टी प्रदेश में 70 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी. बता दें कि हरियाणा में कुल 90 सीटें हैं. वहीं, एग्जिट पोल में कांग्रेस की कुल सीटें 50-65 तक बताई जा रही है.

Advertisment

70 से ज्यादा सीटों पर चुनाव जीतेगी कांग्रेस

चुनावी नतीजों से पहले आदित्य सुरजेवाला ने शनिवार को एक मीडिया एजेंसी से बात करते हुए कहा कि हमने पहले भी एग्जिट पोल देखा है. कांग्रेस की हमेशा कम सीटें दिखाई जाती है. मुझे उम्मीद है कि हम 70 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेंगे और भारी बहुमत से हमारी सरकार बनेगी. हमारी सरकार इसलिए आएगी क्योंकि लोग भ्रष्टाचार, नफरत से तंग आ चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- Haryana Election: हरियाणा में शाम 5 बजे तक 61.0 प्रतिशत वोटिंग, मेवात में सबसे अधिक मतदान

Advertisment

पहली बार विधानसभा चुनाव में उतरे आदित्य सुरजेवाला

बता दें कि इस विधानसभा चुनाव में आदित्य सुरजेवाला ने पहली बार विधानसभा चुनाव में उतरे हैं. सुरजेवाला कैथल से उम्मीदवार हैं और उनका मुकाबला बीजेपी के लीला राम से है. 2019 में इस सीट से लीला राम ने जीत हासिल की थी. अब देखना दिलचस्प होगा कि दोबारा से लीला राम इस सीट से चुनाव जीत पाते हैं या नहीं. दूसरी तरफ हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव खत्म हो चुके हैं और 8 अक्टूबर को चुनावी नतीजे घोषित होने वाले हैं. 

कांग्रेस की बनेगी सरकार!

Advertisment

एग्जिट पोल के नतीजे कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है. तमाम राजनीतिक पार्टियां भी अपने-अपने जीत का दावा कर रही है. इस बीच बीजेपी नेता बृजभूषण सिंह ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में बीजेपी सरकार बनाएगी तो वहीं हरियाणा में मुझे कुछ भी बोलने से मना किया गया है. दरअसल, बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस ज्वाइन करने को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि उन्होंने कुश्ती से नाम कमाया है और कांग्रेस में शामिल होने से उनका नाम मिट जाएगा. जिसके बाद बीजेपी ने बृजभूषण को टिप्प्णी करने से सख्त मना किया था.  

Haryana Assembly Haryana Election haryana assembly election 2024 Haryana Election 2024 Haryana Elections Result 2024
Advertisment
Advertisment