Advertisment

हरियाणा में JJP-ASP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, उचाना बनेगा दुष्यंत चौटाला की 'रणभूमि'

Haryana Assembly Elections: हरियाणा में विधानसभा चुनावों को लेकर जननायक जनता पार्टी (JJP) और आजाद समाज पार्टी (ASP) ने अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में 19 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Haryana News

हरियाणा में विधानसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है. सभी तैयारियों में जुटे हुए हैं. इस बीच जन नायक जनता पार्टी (JJP) और आजाद समाज पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. जेजेपी ने 15 और ASP ने 4 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है. जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला उचाना से चुनाव लड़ेंगे जबकि दिग्विजय चौटाला डबवाली से रण में उतरेंगे.

Advertisment

जेजेपी ने दादरी विधानसभा सीट से राजदीप फौगाट के नाम का ऐलान किया है. इसके अलावा बावल सीट से रामेश्वर दयाल को उतारा गया है. जींद से इंजीनियर धर्मपाल प्रजापत और होडल से सतवीर तंवर को टिकट दिया गया है. 

जेजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट

उचाना - दुष्यंत चौटाला

डबवाली - दिग्विजय चौटाला

जुलाना - अमरजीत ढांडा

दादरी - राजदीप फौगाट

गोहाना - कुलदीप मलिक

बावल - रामेश्वर दयाल

मुलाना - डॉ. रविंद्र धीन

रादौर - राजकुमार बुबका

गुहला - कृष्ण बाजीगर

जींद - इंजीनियर धर्मपाल प्रजापत

नलवा - विरेंद्र चौधरी

तोशाम - राजेश भारद्वाज

बेरी - सुनील दुजाना सरपंच

अटेली - आयुषी अभिमन्यु राव

होडल - सतवीर तंवर 

Advertisment

आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के उम्मीदवारों की लिस्ट

सढौरा - सोहेल

जगाधरी - डॉ अशोक कश्यप

सोहना - विनेश गुर्जर

पलवल - हरित बैंसला

दलित-जाट वोटर हैं लक्ष्य

Advertisment

यह गठबंधन बहुत मायने रखता है, क्योंकि इसके जरिए हरियाणा के राजनीतिक परिदृश्य में दलित-जाट वोटरों को साधने में आसानी होगी. हरियाणा में दलित और जाट समुदाय के वोट अनिवार्य रूप से अहम हैं और इसी वजह से विभिन्न पार्टियां इन समुदायों के वोट बैंक को लेकर बहुत सतर्क हैं.

बता दें कि 1 अक्टूबर से हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है. यहां कुल 90 विधानसभा सीटें हैं. इन सीटों में से 17 रिजर्व एरिया हैं. चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव में चुनावी प्रचार के लिए सभी उम्मीदवारों के लिए 40 लाख रुपये तक का खर्चा तय किया है. इसके लिए सभी कैंडिडेट को अपने बैंक डिटेल भी देने होंगे.

12 सितंबर को नामांकन की अंतिम तारीख

Advertisment

प्रदेश में 1 अक्टूबर को मतदान होगा. वहीं, 4 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी. विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने कहा कि जो आगामी चुनाव के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन 12 सितंबर तक भर सकते हैं. 12 सितंबर नामांकन पर्चा भरने की आखिरी तारीख तय की गई है. उसके बाद 13 सितंबर को चुनाव आयोग नामांकन की जांच करेगी. बता दें कि कैंडिडेट 16 सितंबर तक चुनाव से अपना नाम वापस ले सकते हैं. 

haryana assembly election 2024 Haryana
Advertisment
Advertisment