Haryana News: आम आदमी पार्टी का ऐलान, हरियाणा में अकेले दम पर लड़ेगी विधानसभा चुनाव

Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने किया बड़ा ऐलान, अपने दम पर लड़ेगी चुनाव

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
AAP Will Contest Alone In Haryana Election 2024

AAP Will Contest Alone In Haryana Election 2024 ( Photo Credit : File)

Haryana News:  हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने कमर कसना शुरू कर दी है. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी ने चंडीगढ़ में एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान आप ने ऐलान किया कि वह हरियाणा एसेंबली इलेक्शन अपने दम पर लड़ेगी. यानी AAP यहां पर किसी से भी गठबंधन नहीं करेगी. इसके साथ ही इंडिया ब्लॉक के दल इस चुनाव में एक दूसरे के खिलाफ लड़ते नजर आएंगे. गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के आम आदमी पार्टी के कद्दावर नेता और पंजाब सीएम भगवंत मान ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी इस चुनाव में अकेले ही लड़ेगी. उन्होंने कहा कि गुजरात में हमें 14 फीसदी वोट मिलने से अब हम राष्ट्रीय पार्टी हैं. दो राज्यों में हमारे दल की सरकार है. अब हरियाणा में भी हम पूरी ताकत से चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे. 

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10 

बदलाव चाहती है हरियाणा की जनता

मान ने कहा कि हरियाणा जनता अब बदलाव चाहती है. यहां पर इनेलो से लेकर कई स्थानीय दलों को मौका मिला है लेकिन अब जनता चाहती है कि उनके बीच का ही कोई व्यक्ति शासन करे और उनके लिए शासन करे. मान ने ये भी कहा कि केजरीवाल खुद हरियाणा से हैं और अब यहां के लोग उम्मीद कर रहे हैं कि जिस तरह केजरीवाल ने दिल्ली की सूरत बदली है उसी तरह वह हरियाणा में भी सकारात्मक बदलाव लाएंगे. 

दिल्ली-पंजाब का फायदा हरियाणा को मिलेगा

भगवंत माने ने प्रेस वार्ता में कहा कि हरियाणा की संस्कृति में दिल्ली और पंजाब का टच है. यही वहज है कि आम आदमी पार्ट की सरकार बनने से हरियाणावासियों को दिल्ली और पंजाब का भी फायदा मिलेगा. पंजाब के लोगों का हरियाणा में परिवारिक रिश्ता है. पंजाब का मुख्यमंत्री होने की वजह से ये मेरी जिम्मेदारी है कि चुनाव के दौरान प्रचार करूं और हरियाणा के लोगों के जो हो सकते वह मदद भी करूं. बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, संदीप पाठक समेत अन्य नेता भी मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ें - NEET Paper Leak: SC में आज होने वाली अहम सुनवाई से पहले CBI को मिली बड़ी सफलता

20 जुलाई से हरियाणा में होगा आगाज

आप सांसद संजय सिंह ने कहा, आम आदमी पार्टी पूरी ताकत के साथ सभी 90 विधानसभा सीटों पर हरियाणा में विधानसभा चुनाव लड़ेगी. 20 जुलाई को टाउनहॉल से हरियाणा में केजरीवाल की गारंटी की शुरुआत होगी. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में काम करके दिखाया, दिल्ली मॉडल की पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है. अब हरियाणा की बारी है. 

इनेलो और बसपा ने मिलाया हाथ

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में इंडियन नेशनल लोकदल और बहुजन समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन हो चुका है. ये दोनों ही दल इस चुनाव में मिलकर मैदान में होंगे. जबकि कांग्रेस और बीजेपी ने फिलहाल अपने पत्ते नहीं खोले हैं. माना जा रहा है कि यह भी अलग-अलग ही मैदान में होंगे.

Source : News Nation Bureau

aam aadmi party Haryana News haryana assembly election 2024 Bhagwant Mann
Advertisment
Advertisment