Advertisment

Internet Suspension in Nuh: इंटरनेट बंद.. SMS भेजने पर रहेगी पाबंदी, ब्रज मंडल यात्रा को लेकर सुरक्षा टाइट

Internet Suspension in Nuh: हरियाणा सरकार ने नूंह जिले में अगले 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट और बल्क SMS सेवाओं को निलंबित करने का आदेश दिया है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
NUH

NUH( Photo Credit : NEWS NATION)

Braj Mandal Jalabhishek Yatra: हरियाणा सरकार ने नूंह जिले में अगले 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट और बल्क SMS सेवाओं को निलंबित करने का आदेश दिया है. ब्रज मंडल जलाभिषेक यात्रा में सुरक्षा के मद्देनजर सरकार ने रविवार को ये फैसला लिया है. गौरतलब है कि, पिछले साल इस यात्रा के दौरान हिंसा की खबरें आई थी, जिसपर इस बार लगाम लगाने के लिए रविवार शाम 6 बजे से सोमवार शाम 6 बजे तक जिले में इंटरनेट सेवा बंद रहने (Internet Suspension in Nuh) की घोषणा की गई है. 

Advertisment

तनाव का खतरा..

हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अनुराग रस्तोगी के एक आदेश के अनुसार, "... नूंह जिले में तनाव, झुंझलाहट, आंदोलन, सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और सार्वजनिक शांति और शांति भंग करने की आशंका है..." 

प्रशासन का ये निलंबन आदेश व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर आदि जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से "गलत सूचना और अफवाहों के प्रसार को रोकने के लिए" दिया गया है. 

इस बीच, नूंह पुलिस का कहना है कि, यात्रा सुचारू रूप से चले यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. 

अंतरधार्मिक झड़पों में कई जख्मी

गौरतलब है कि, पिछले साल 31 जुलाई को हरियाणा के नूंह जिले में भीड़ द्वारा विश्व हिंदू परिषद के जुलूस को रोकने की कोशिश, पथराव और कारों में आग लगाने की कोशिश के दौरान दो होम गार्डों की मौत हो गई थी और कई पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 15 अन्य बुरी तरह जख्मी हो गए थे. 

उसी रात, भीड़ ने गुरुग्राम में एक मस्जिद पर हमला किया और उसके नायब इमाम की हत्या कर दी. अंतरधार्मिक झड़प के तुरंत बाद कम से कम पांच लोग मारे गए और कईओं के घायल होने की खबरें आई थीं.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Mobile internet suspended Internet Suspension in Nuh Nuh Haryana
Advertisment