logo-image
लोकसभा चुनाव

सोनीपत में बॉयरलर फटने से 40 से ज्यादा मजदूर घायल, आठ की हालत नाजुक

Explosion in Sonipat: प्रशासन का कहना है कि सोनीपत में बॉयलर में लगी आग की जांच जारी है, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है

Updated on: 28 May 2024, 08:43 PM

नई दिल्ली:

Explosion in Sonipat:  सोनीपत के राई औद्योगिक क्षेत्र में रबर बेल्ट बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक बॉयलर फट गया. इस कारण हादसे में 40 से ज्यादा मजदूर घायल हो गए. वहीं आठ की हालत नाजुक बताई जा रही है. हादसे से कुछ देर पहले फैक्ट्री में कर्मचारी अपने काम मे लगे थे, तभी बॉयलर फट पड़ा. इससे कई मजदूर घायल हो गए. हादसे की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया. इस मौके पर सोनीपत डीसी भी पहुंचे. सोनीपत डीसी के अनुसार, मामले में निष्पक्ष जांच करवाई जाएगी और दोषियों पर कार्रवाई होगी. सूचना के बाद फायर ब्रिगेड विभाग के कर्मी फैक्ट्री में आग पर काबू पाने के प्रयास में हुए हैं.

ये भी पढ़ें: रिटायर्ट IAS की प​त्नी के मर्डर मामले में सामने आया बड़ा अपडेट, तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार 

राई औद्योगिक क्षेत्र में सांवरिया एक्सपोर्टस के नाम से फैक्ट्री नंबर 329 में रबर बेल्ट बनाने का काम होता था. आज इस फैक्ट्री में अचानक बॉयलर फट गया. फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों के अलावा पास वाली फैक्ट्री के कर्मचारी भी बॉयलर की चपेट में आ गए. इस दौरान एक महिला और 40 मजदूर पूरी तरह से झुलस गए हैं, इनमें से आठ की हालत गंभीर बनी हुई है.

हादसे की सूचना के बाद से आसपास के लोग मदद के लिए पहुंच गए. पुलिस ने सभी घायलों को सोनीपत सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है. सोनीपत के निजी अस्पताल और आठ मजदूरों को रोहतक पीजीआई रेफर किया गया है. वहीं अन्य का सोनीपत के सिविल अस्पताल और निजी अस्पताल में इलाज जारी है. मजदूरों का कहना है कि फैक्ट्री में अचानक धमाका हुआ.