Advertisment

नायब सरकार ने दी छात्रों को बड़ी सौगात, रोडवेज बसों में 150 किमी तक फ्री सफर

हरियाणा सरकार ने छात्र-छात्राओं को बड़ी सौगात दी है. अब प्रदेश में छात्र-छात्राएं 150 किलोमीटर तक फ्री में यात्रा कर सकेंगे. बता दें कि साल के अंत में हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
vinee  4

नायब सरकार ने दी छात्रों को बड़ी सौगात( Photo Credit : फाइल फोटो)

हरियाणा में अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसे लेकर प्रदेश में सियासी हलचलें तेज हो चुकी है. एक तरफ भाजपा के सामने प्रदेश में जीत की हैट्रिक लगाने की चुनौती है तो दूसरी तरफ विपक्षी पार्टियां भी तैयारी में जुट चुकी है. गुरुवार को चंडीगढ़ में अभय चौटाला और मायावती ने हाथ मिलाते हुए गठबंधन की औपचारिक घोषणा की. विधानसभा चुनाव में बीएसपी और आईएनएलडी साथ में चुनाव लड़ने वाली है और अगर गठबंधन की यह सरकार चुनाव जीतती है तो अभय चौटाला सीएम बनेंगे. इस बीच नायब सरकार भी लगातार युवाओं व प्रदेशवासियों को नई-नई सौगात दे रही है. एक बार फिर से हरियाणा सरकार ने प्रदेश के छात्रों को लेकर बड़ी घोषणा की है. राज्य सरकार ने कहा कि अब सिर्फ छात्राएं ही नहीं बल्कि छात्र भी रोडवेज बस की फ्री सेवा का लाभ उठा पाएंगे.

Advertisment

150 किमी तक छात्र-छात्राएं कर सकेंगे फ्री में यात्रा

बता दें कि हरियाणा सरकार ने छात्राओं के लिए राज्य में पहले से ही रोडवेज बसों में 60 किमी तक के लिए फ्री सेवा दे रखी है. वहीं, अब नई घोषणा के बाद प्रदेश में हरियाणा रोडवेज की बसों से छात्र भी फ्री में यात्रा कर सकेंगे. इस यात्रा के लिए एक सीमा तय की गई है. जिसके आधार पर ही तय सीमा को 60 किलोमीटर से बढ़ाकर 150 किलोमीटर कर दिया है. पिछले लंबे समय से छात्र इसकी मांग कर रहे थे. नायाब सरकार की इस घोषणा के बाद छात्र-छात्राएं इसका फायदा उठा पाएंगे. इसे लेकर छात्रों में खुशी देखी जा रही है. 

यह भी पढ़ें- Haryana assembly election 2024: BSP और INLD ने मिलाया हाथ, अभय चौटाला होंगे गठबंधन का CM चेहरा

साल के अंत में हरियाणा में विधानसभा चुनाव

आपको बता दें कि हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं.  2019 विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 40 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं, कांग्रेस ने 31 सीटों पर कब्जा किया था और जेजेपी ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इनके अलावा आईएनएलडी ने महज 1 सीट पर जीत हासिल की और बीएसपी का खाता तक नहीं खुल पाया था. वहीं, हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में 10 सीटों में से 5 पर बीजेपी और 5 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की. जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखी जा सकती है. अब देखना दिलचस्प होगा कि विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनती है?

HIGHLIGHTS

  • नायब सरकार का छात्रों को तोहफा
  • 150 किमी तक फ्री में तय कर सकेंगे सफर
  • साल के अंत में हरियाणा में विधानसभा चुनाव

Source : News Nation Bureau

Haryana News Haryana Government haryana sarkar Hindi News News in Hindi nayab-singh-saini hindi news
Advertisment