Advertisment

Nuh Violence: नूंह में फिर बंद किया गया मोबाइल इंटरनेट, कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी के बाद लिया फैसला

Nui Violence: हरियाणा के नूंह में जुलाई के आखिर में हुई हिंसा के मामले में कांग्रेस विधायक को गिरफ्तार किया गया है. जिसके बाद जिले में तनाव की स्थित बनी हुई है. मामन खान की गिरफ्तार के बाद जिला प्रशासन ने मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Nuh Violence

नूंह में बंद की गई इंटरनेट सेवा( Photo Credit : Social Media)

Nui Violence: हरियाणा के नूंह में एक बार फिर से मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही जिला प्रशासन ने जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. प्रशासन ने ये फैसला कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी के बाद जिले में तनाव की आशंका के चलते लिया है. जिला प्रशासन ने शुक्रवार सुबह 10 बजे से शनिवार रात 12 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है. बता दें कि 31 जुलाई को नूंह में शोभा यात्रा पर हुए पथराव के बाद हिंसा भड़क गई थी. जिसमें कथित तौर पर कांग्रेस विधायक मामन खान का नाम सामने आया. इसके बाद शुक्रवार को कांग्रेस विधायक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जिला प्रशासन ने लोगों से कहा है कि जुमे यानी शुक्रवार की नमाज अपने घरों में ही अदा करें.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Kaushambi Murder: ट्रिपल मर्डर से दहला यूपी का कौशांबी, पिता, बेटी और दामाद की गोली मारकर ली जान

जिले में गड़बड़ी की आशंका के चलते लिया फैसला

इंटरनेट निलंबन के आदेश में कहा गया है कि जिले में तनाव, आंदोलन, सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान और सार्वजनिक शांति में गड़बड़ी की आशंका है. जिसके चलते इंटरनेट सेवाओं को बंद करने के फैसला लिया गया है. क्योंकि इसका दुरुपयोग करने से सार्वजनिक उपयोगिताओं और कानून व्यवस्था में खराब हो सकती है. मोबाइल फोन और एसएमए पर व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर आदि जैसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों से गलत जानकारी और अफवाहों के प्रसार को रोकने के लिए, भीड़ या आंदोलनकारियों और प्रदर्शनकारियों के लामबंद होने से जान-माल को गंभीर नुकसान होने का खतरा है.

इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

पुलिस कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी के बाद अदालत में पेश करने जाएगी. इससे पहले पहले जिला के प्रमुख स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया है. जिससे किसी भी आपात स्थिति से निपटा जा सके. पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से फिरोजपुर झिरका में दो कंपनी अतिरिक्त बल थाने बुलाकर ड्यूटी प्वाइंट पर लगाया गया है. इसके साथ ही नूंह तथा फिरोजपुर झिरका और बड़कली चौक तथा आरोपी विधायक के गांव भादस में भी भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. इसके अलावा प्रमुख जगहों पर आरएएफ की भी तैनाती की जा रही है.

ये भी पढ़ें: Greater Noida: ग्रेटर नोएडा में निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट गिरी, चार लोगों की मौत, आम्रपाली प्रॉजेक्‍ट में हादसा

HIGHLIGHTS

  • नूंह में मोबाइट इंटरनेट सेवा फिर की गई बंद
  • कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी के बाद लिया गया फैसला
  • जिले में लगाई गई धारा 144, भारी पुलिस बल तैनात
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Haryana News Section144 imposed MLA Maman Khan Nuh Violence news Nuh violence
Advertisment
Advertisment