Advertisment

हरियाणा विधानसभा चुनाव में BJP को चुनौती देंगे किसान! कर दिया ये बड़ा ऐलान

किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़ ने हरियाणा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए किसानों को संगठित किया है. उन्होंने शहीद किसानों का बदला वोट से लेने की बात कही और किसी पार्टी के लिए वोट की अपील नहीं की.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Haryana Assembly Elections 2024

Haryana Assembly Elections 2024

Haryana Assembly Elections 2024: किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़ ने हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों के संदर्भ में बीजेपी के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए किसानों को संगठित करने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि 15 सितंबर को जींद के उचाना कलां में आयोजित महापंचायत में देशभर से किसान नेता और कार्यकर्ता एकत्र होंगे. कोहाड़ ने जोर देकर कहा कि किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों का बदला वोट के जरिए लिया जाएगा और बीजेपी को हरियाणा से पूरी तरह साफ करने का संकल्प किया जाएगा.

Advertisment

किसान विरोध और राजनीतिक रणनीति

आपको बता दें कि अभिमन्यु कोहाड़ ने स्पष्ट रूप से बीजेपी सरकार को चेतावनी दी है कि किसानों का विरोध इस बार और भी तीव्र होगा. महापंचायत के जरिए, देशभर के बड़े किसान नेता किसानों पर हुए अत्याचारों और आंदोलन में हुए लाठीचार्ज के खिलाफ एकजुट होकर विरोध करेंगे. उन्होंने कहा, ''हम विधानसभा चुनाव में बीजेपी का विरोध करेंगे, लेकिन किसी भी अन्य पार्टी के लिए वोट की अपील नहीं करेंगे. यह लड़ाई सिर्फ बीजेपी के खिलाफ है, जो किसानों का सम्मान नहीं कर पाई.''

यह भी पढ़ें : CM नीतीश कुमार को लेकर ये क्या बोल गईं रोहिणी आचार्य? कहा- 'तेरे नाम का ही सिंदूर...'

शहीद किसानों का बदला 'वोट की चोट' से

वहीं कोहाड़ ने किसानों से आग्रह किया कि वे इस बार अपने वोट का सही इस्तेमाल करें और उन नेताओं को सत्ता से बाहर करें जिन्होंने किसानों के संघर्ष और उनकी कुर्बानियों की अनदेखी की. उन्होंने कहा, ''किसानों का अपमान करने वाले बीजेपी नेताओं को इस बार हरियाणा विधानसभा चुनाव में कड़ी सजा मिलेगी. किसानों के वोटों से बीजेपी को सत्ता से बेदखल किया जाएगा.''

पहलवानों के राजनीतिक प्रवेश पर प्रतिक्रिया

आपको बता दें कि अभिमन्यु कोहाड़ ने पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के राजनीति में प्रवेश को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि दोनों स्टार पहलवानों ने किसान आंदोलन में महत्वपूर्ण योगदान दिया था और अब राजनीति में उनकी नई शुरुआत के लिए उन्हें बधाई दी. हालांकि, कोहाड़ ने यह भी कहा कि किसान संगठन किसी भी राजनीतिक दल या व्यक्ति के लिए वोट की अपील नहीं करेंगे, क्योंकि उनकी लड़ाई गैर-राजनीतिक है.

सोशल मीडिया पर बयानबाजी और चेतावनी

इसके साथ ही आपको बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' पर अपने विचार साझा करते हुए, कोहाड़ ने किसानों को याद दिलाया कि बीजेपी नेताओं ने किस तरह से किसानों और मजदूरों का अपमान किया था. उन्होंने किसानों से आग्रह किया कि वे आगामी चुनावों में बीजेपी को सत्ता से हटाने का काम करें.

Advertisment

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 

इसके अलावा आपको बता दें कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा और 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती की जाएगी. किसान संगठन इस बार चुनाव में अहम भूमिका निभाने की तैयारी में हैं और बीजेपी के लिए यह चुनौती और भी कठिन हो सकती है.

Haryana News In Hindi Haryana haryana news today Haryana news Update BJP breaking haryana news hindi news Haryana News Assembly Elections 2024 Haryana assembly elections 2024
Advertisment