Advertisment

हरियाणा में चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे Rahul Gandhi, अडानी को लेकर कह दी बड़ी बात

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए अंबाला पहुंचे, जहां उन्होंने बीजेपी पर जमकर जुबानी हमला बोला. राहुल गांधी ने अडानी का नाम लेते हुए कहा कि सारा पैसा उनकी जेब में जा रहा है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
rahul gandhi haryana
Advertisment

Rahul Gandhi: हरियाणा में विधानसभा का मतदान 5 अक्टूबर को होने वाला है. चुनावी प्रचार को लेकर महज कुछ दिन शेष बच गए हैं. इससे पहले सभी राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर हमला करने का एक मौका नहीं छोड़ रही है. सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए अंबाला पहुंचे, जहां उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर जुबानी हमला बोला.

राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना

इस दौरान राहुल गांधी ने सरकार की अग्निवीर योजना, बेरोजगारी और किसानों को लेकर सरकार को घेरा. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि अग्निवीर योजना से सरकार जवानों की पेंशन चोरी कर रहे हैं और उनके पैसे छीने जा रहे हैं. ये पैसे कहीं और नहीं बल्कि अडानी की जेब में जा रहे हैं.

अडानी की जेब में जा रहे हैं पैसे

आगे बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी अपने हर भाषण में सम्मान शब्द का इस्तेमाल कर रही है. हर किसी के लिए सम्मान जरूरी है, लेकिन यह जानना भी जरूरी है कि लोगों की जेब में कितने पैसे आ रहे हैं और कितने पैसे खींचे जा रहे हैं. साथ ही राहुल गांधी ने देशभर में जातिगत गणना की बात रखते हुए कहा कि यह जानना बहुत जरूरी है कि कौन सी जाति के लोग यहां रहते हैं. दिल्ली में 90 अफसर पूरा देश चला रहे हैं, लेकिन उसमें ओबीसी के सिर्फ 3 लोग शामिल है. इसलिए हमें यह जानना बहुत जरूरी है कि देश में ओबीसी कितने हैं, आदिवासी कितने हैं और दलित कितने हैं.

यह भी पढ़ें- 'जो बहू का नहीं हुआ, वो बिहार का क्या होगा', लालू परिवार पर पीके की तीखी टिप्पणी

जातीय गणना देश के लिए जरूरी

प्रदेश में छोटी पार्टियों पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यहां जितनी भी छोटी पार्टियां चुनाव लड़ रही है. सभी बीजेपी की ही पार्टियां हैं. उनका कंट्रोल बीजेपी के पास ही है. यह सरकार मोदी की नहीं है बल्कि यह सरकार अडानी की सरकार है. हमें हरियाणा में अडानी की सरकार नहीं बल्कि गरीबों और मजदूरों की सरकार चाहिए.

हरियाणा से बीजेपी जा रही है- प्रियंका गांधी

राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी नारायणगढ़ में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंची और उन्होंने कहा कि यहां नौजवान बेरोजगारी से परेशान हैं. यहां का किसान पूरे देश का अन्नदाता है, यहां के किसानों ने आंदोलन किया, लेकिन उनको एमएसपी नहीं मिली. यह किसानों के साथ विश्वासघात है. पीएम मोदी ने पिछले 10 सालों में कुछ भी नहीं किया. हरियाणा से बीजेपी जा रही है और कांग्रेस आ रही है.

 

rahul gandhi Haryana Election Haryana Assembly Election haryana assembly election 2024
Advertisment
Advertisment