Advertisment

Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने हरियाणा में किया कमाल, नहीं की थी किसी ने कल्पना

Rahul Gandhi: लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने नारायणढ़ में कुछ ऐसा किया, जिसकी कल्पना शायद ही किसी ने की होगी. इस दौरान कुमारी सैलजा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा हाथ मिलाते दिखे.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
kumari selja and hooda
Advertisment

Bhupinder Singh Hooda and Kumari Selja Together: हरियाणा में 5 सितंबर को मतदान होने वाला है. इससे पहले लगता है कि कांग्रेस में जो आंतरिक मतभेद था, उसे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दूर कर दिया है. दरअसल, हरियाणा कांग्रेस में सीएम पद को लेकर कई दिग्गज नेता आमने-सामने आ चुके हैं. कुमारी सैलजा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा दोनों खुद को मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित कर चुके हैं. इस बीच आपसी मतभेद को लेकर कुमारी सैलजा ने लंबे समय तक विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी रैलियां भी नहीं की.

कुमारी सैलजा और हुड्डा का राहुल गांधी ने मिलवाया हाथ

हालांकि बाद में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से बातचीत के बाद कुमारी सैलजा वापस से चुनावी प्रचार में नजर आ रही हैं. वहीं, सोमवार को लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी नारायणढ़ पहुंचे. इस दौरान कुमारी सैलजा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा एक साथ एक ही मंच पर नजर आए. रैली समाप्त होने के बाद जब सभी नेताओं ने एक साथ हाथ उठाकर जनता का अभिवादन किया. उस दौरान राहुल गांधी ने कुछ ऐसा किया, जिसकी शायद ही किसी ने कल्पना की होगी.

यह भी पढ़ें- हरियाणा में चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे Rahul Gandhi, अडानी को लेकर कह दी बड़ी बात

राहुल गांधी ने जो किया, किसी ने नहीं की थी कल्पना

राहुल गांधी के एक तरफ कुमारी सैलजा खड़ी थी और दूसरी तरफ भूपेंद्र सिंह हुड्डा, जैसे ही सभी ने अभिवादन के लिए हाथ उठाया, राहुल थोड़े पीछे हो गए और उन्होंने दोनों नेताओं का हाथ आपस में मिला दिया. जैसे ही राहुल ने ऐसा किया हुड्डा और कुमारी सैलजा एक-दूसरे की तरफ देखने लगे. यह नजारा देखकर रैली में मौजूद लोगों ने जोर से तालियां बजाई. अब तक कांग्रेस ने सीएम उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. पार्टी का कहना है कि विधानसभा चुनाव के बाद ही सीएम पद के लिए फैसला होगा. कुमारी सैलजा हरियाणा की बड़ी दलित नेता हैं. 

हाथ मिले हैं या दिल भी?

वहीं, इस घटना पर बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने प्रतिक्रिया दी है. स्मृति ईरानी ने कुमारी सैलजा और हुड्डा का हाथ मिलाने पर कहा कि पता नहीं सिर्फ हाथ मिले हैं या दिल भी मिले हैं, यह मिलाप मजबूरी में की गई है. साथ ही कुमारी सैलजा को सीएम उम्मीदवार घोषित करने की भी मांग पूर्व सांसद ने किया है. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस को दलितों की चिंता है तो कुमारी सैलजा को सीएम उम्मीदवार घोषित कर दें. 

Haryana News Haryana Assembly bhupinder singh hooda Haryana Assembly Election Kumari Selja haryana assembly election 2024
Advertisment
Advertisment