Advertisment

'राहुल गांधी की नाटक की राजनीति उजागर, महाराष्ट्र में भी हरियाणा जैसा प्रदर्शन दोहराएगी BJP'

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी राहुल गांधी पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि हरियाणा के चुनावी नतीजों के बाद राहुल की नाटक की राजनीति सामने आ चुकी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
rahul gandhi and devendra fadnavis

'राहुल गांधी की नाटक की राजनीति उजागर

Advertisment

Devendra Fadnavis: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने जीत का हैट्रिक लगाया. इसे लेकर एक तरफ बीजेपी में खुशी की लहर है तो वहीं कांग्रेस में निराशा देखी जा रही है. हरियाणा चुनाव के बाद कांग्रेस के सहयोगी दल भी पार्टी पर निशाना साध रहे हैं. महाविकास अघाड़ी के नेता संजय राउत ने भी कांग्रेस को लकर बड़ा बयान दिया है और कहा कि अगर कांग्रेस विधानसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ना चाहती है तो अपना मत स्पष्ट कर सकती है. 

राहुल गांधी की नाटक की राजनीति उजागर

इस बीच प्रदेश के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी राहुल गांधी पर जुबानी हमला बोला है. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हरियाणा के चुनावी नतीजों के बाद राहुल गांधी की नाटक की राजनीति सामने आ चुकी है. आगे बोलते हुए फडणवीस ने कहा कि बीजेपी महाराष्ट्र में भी हरियाणा जैसे प्रदर्शन दोहराएगी और यहां भी बहुमत से हमारी सरकार बनेगी. जो लोग सपनों की दुनिया में रह रहे हैं, वे अब जमीन पर आ चुके हैं.

हरियाणा जैसा प्रदर्शन महाराष्ट्र में भी दोहराएगी बीजेपी

वहीं, हरियाणा में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन पर फडणवीस ने कहा कि पिछले 60 सालों में पहली बार कोई पार्टी लगातार तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाने जा रही है. विपक्ष ने कई मुद्दों को राजनीति से जोड़ा, लेकिन लोगों ने पीएम मोदी पर भरोसा दिखाया. जिस तरह से राहुल गांधी ने पाकिस्तान को लेकर दुष्प्रचार किया है, हरियाणा ने उसका करारा जवाब दिया है. हमने जम्मू-कश्मीर में भी दुनिया को यह दिखाया कि कैसे लोगों ने लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं में भाग लिया और शांतिपूर्वक वहां सरकार बनी है. अब जम्मू-कश्मीर में भी निष्पक्ष रूप से चुनाव हो सकता है.

यह भी पढ़ें- BJP ने हारी हुई बाजी जीती है, कांग्रेस के गर्व ने हरियाणा में चुनाव हराया, संजय राउत का बड़ा बयान

कांग्रेस को सोचने की जरूरत

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले महाविकास अघाड़ी में बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका है. संजय राउत के बाद शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने बड़ा बयान दिया है. प्रियंका ने कहा कि मैं भाजपा को जीत की बधाई देती हूं, सत्ता विरोधी लहर के बाद भी हरियाणा में सरकार बना रही है.

गठबंधन धर्म निभाना चाहिए-जयराम नरेश

कांग्रेस पार्टी को अपनी रणनीति पर सोचने की जरूरत है. जहां भी कांग्रेस और बीजेपी में सीधी लड़ाई होती है, वहां कांग्रेस कमजोर पड़ जाती है. वहीं, शिवसेना नेता के इस बयान पर जयराम नरेश ने आपत्ति जताते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रदेश की पहले नंबर की पार्टी थी. आप अगर गठबंधन में हैं तो आपके किसी भी मुद्दों पर चर्चा आपस में करना चाहिए, ना कि मीडिया में जाकर ऐसे बयान देने चाहिए. हम अपने सहयोगियों के बारे में ऐसा बयान नहीं देंगे.

 

MAHARASHTRA NEWS Maharashtra Politics rahul gandhi maharashtra election Devendra fadnavis Haryana Election
Advertisment
Advertisment