Advertisment

हरियाणा चुनाव में हार के बाद सामने आई Rahul Gandhi की पहली प्रतिक्रिया, कहा- चुनाव आयोग को...

हरियाणा में हार के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विधानसभा क्षेत्रों से आ रही शिकायतों से चुनाव आयोग को अवगत कराएंगे.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
rahul gandhi photo
Advertisment

Rahul Gandhi On Haryana Election: हरियाणा में हार के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया आई है. कांग्रेस सांसद ने जम्मू-कश्मीर में गठबंधन की जीत और हरियाणा में कांग्रेस की हार को लेकर कहा कि 'जम्मू-कश्मीर के लोगों का तहे दिल से शुक्रिया - प्रदेश में INDIA की जीत संविधान की जीत है, लोकतांत्रिक स्वाभिमान की जीत है. हम हरियाणा के अप्रत्याशित नतीजे का विश्लेषण कर रहे हैं। अनेक विधानसभा क्षेत्रों से आ रही शिकायतों से चुनाव आयोग को अवगत कराएंगे. सभी हरियाणा वासियों को उनके समर्थन और हमारे बब्बर शेर कार्यकर्ताओं को उनके अथक परिश्रम के लिए दिल से धन्यवाद. हक़ का, सामाजिक और आर्थिक न्याय का, सच्चाई का यह संघर्ष जारी रखेंगे, आपकी आवाज़ बुलंद करते रहेंगे.'

हरियाणा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी की आई प्रतिक्रिया

बता दें कि हरियाणा में राहुल गांधी ने कई चुनावी रैलियां की थी और जीत का दावा पेश किया था. हालांकि राहुल गांधी ने कुल 12 विधानसभा सीटों पर चुनावी रैलियां की थी, जिनमें से 5 सीटों पर पार्टी को जीत मिली है. वहीं, कांग्रेस की हरियाणा में हार के बाद से गठबंधन में दरार आता दिख रहा है. महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी में भी मतभेद दिखना शुरू हो गया है. शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने स्पष्ट कह दिया है कि अगर कांग्रेस को महाराष्ट्र में अकेले चुनाव लड़ना है तो अपना मत साफ करें.

यह भी पढ़ें- कितनी अमीर हैं विनेश फोगाट? हरियाणा की इस हॉट सीट से बनी कांग्रेस की विधायक

शिवसेना (यूबीटी) ने ठाकरे को बताया भावी मुख्यमंत्री

इसके साथ ही महाराष्ट्र में पोस्टर वॉर भी शुरू हो गया है. शिवसेना (यूबीटी) के समर्थकों ने उद्धव ठाकरे की पोस्टर लगाकर उन्हें भावी मुख्यमंत्री बता दिया है. बता दें कि उद्धव ठाकरे लगातार महाविकास अघाड़ी में मुख्यमंत्री फेस पर मुहर लगाने की बात कह रहे हैं. वहीं, एनसीपी शरद पवार और कांग्रेस विधानसभा चुनाव में जीत के बाद सीएम पद तय करने की बात कह रहे हैं. अगले महीने महाराष्ट्र में चुनाव होने वाला है. 

दशहरे के दिन सीएम सैनी लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ!

वहीं, नायब सैनी ने बुधवार को पीएम मोदी से मुलाकात की है. सूत्रों की मानें तो दशहरे के दिन सीएम सैनी मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इसे लेकर जब सीएम सैनी से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मुझे जो ड्यूटी दी गई थी, वह पूरी कर दी है. अब आगे का फैसला पार्लियामेंट्री बोर्ड करेगी. फिलहाल, मैं इसपर कुछ नहीं कह सकता हूं. जो भी बोर्ड का फैसला होगा, वह मुझे स्वीकार होगा.

rahul gandhi nayab singh saini cm Haryana Election Haryana Election 2024
Advertisment
Advertisment