Advertisment

'पंजाब बॉर्डर पर बैठे किसान, किसान नहीं, बल्कि मुखोटा पहने लोग हैं'

हरियाणा में विधानसभा चुनावी प्रचार को महज हफ्ताभर बचा हुआ है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पंजाब का बॉर्डर बंद है, यह समस्या है. बॉर्डर पर बैठे लोग किसान नहीं हैं.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
New Update
khattar
Advertisment

हरियाणा में विधानसभा चुनावी प्रचार को महज हफ्ताभर बचा हुआ है. राजनीतिक पार्टियां जोरशोर से तैयारी में जुटी हुई है. इस बीच हरियाणा के पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अंबाला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पंजाब बॉर्डर को लेकर बड़ी बात कही है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पंजाब का बॉर्डर बंद है, यह समस्या है. इसके बारे में बातचीत करके क्या हुआ. हमने इस रास्ते को खोलने की योजना बना ली है. जो उस पार बैठे हैं, वो किसान नहीं है. ये वो लोग हैं, जो सिस्टम को खराब करना चाहते हैं. 

Advertisment

'बॉर्डर पर बैठे लोग किसान नहीं हैं'

अंबाला शहर थोड़ा नजदीक है. हरियाणा के लोग खुश हैं कि आपने ऐसे लोगों को प्रदेश में कदम नहीं रखने दिया. यह केस सुप्रीम कोर्ट में है. सुप्रीम कोर्ट ने कमेटी बनाई है और इसका हल निकाला जा रहा है. जो लोग सीमा पर बैठे हैं, किसानों का मुखोटा पहनकर बैठे हैं, उन्हें भी कोई जिम्मेदारीपूर्वक दस्तावेज देना होगा.

पिछली बार उन्होंने देश का अपमान किया

Advertisment

सुप्रीम कोर्ट में 25 तारीख को सुनवाई होने वाला है. कल इसका हल निकलेगा या तो कुछ दिन बाद इसका हल निकलेगा. यह जरूर ध्यान रखना कि कोर्ट बिना शर्त के सीमा को खुलने नहीं देगा. जिस प्रकार का उत्पाद उन्होंने पिछली बार मचाया था, यह देश का अपमान है. 

यह भी पढ़ें- 500-500 रुपये दे दो, नहीं तो जान दे दूंगा, Video बनाकर सिपाही ने मांगी मदद

'किसान, किसान की बात नहीं कर रहे'

Advertisment

पिछली बार वह लाल किला पर चढ़ गए थे. ये कैसे किसान है. ये देश के प्रति अपमान है. इस अपमान को देश सहेगा नहीं. आखिर देश के सामान्य कानून व्यवस्था में परिवर्तन किया जा रहा है तो देश का किसान कहता है कि सीआरपीसी क्या सीपीसी, अरे भाई किसान किसान की बात करें समझ में आता है, लेकिन यह कानून व्यवस्था पर बोल रहे हैं. ये बिना मतलब के डंडे को हाथ में उठाते हैं. यह सबको समझना चाहिए और सावधान रहना चाहिए.

5 अक्टूबर को मतदान

बता दें कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान होने वाला है. वहीं, 8 अक्टूबर को मतगणना होगी. प्रदेश में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं. बीजेपी की तरफ से जहां नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री फेस हैं तो वहीं कांग्रेस की तरफ से तीन लोग खुद को सीएम उम्मीदवार बता रहे हैं, जिसमें कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला और हुड्डा का नाम आगे है.

manohar lal khattar on punjab border Haryana News haryana assembly election 2024 Haryana Assembly Election
Advertisment
Advertisment