Advertisment

इंडियन नेशनल लोकदल में दरार, आप को दिखीं संभावनाएं

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) में आपसी तकरार खुलकर सामने आ गई है। पार्टी की छात्र इकाई को भंग करने के बाद कलह सामने आ गई है. पार्टी की छात्र इकाई इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन (इनसो) के प्रमुख दिग्विजय चौटाला का कहना है कि ओमप्रकाश चौटाला छात्र इकाई को भंग नहीं कर सकते.

author-image
Sunil Mishra
एडिट
New Update
इंडियन नेशनल लोकदल में दरार, आप को दिखीं संभावनाएं

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) में आपसी कलह खुलकर सामने आ गई है। पार्टी प्रमुख द्वारा दिग्विजय चौटाला के नेतृत्‍व वाली पार्टी की छात्र इकाई इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन (इनसो) के भंग होने पर उनका कहना है कि ओमप्रकाश चौटाला छात्र इकाई को भंग नहीं कर सकते. दिग्विजय हरियाणा के हिसार से इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला के बड़े भाई हैं. दोनों ओमप्रकाश चौटाला के बड़े बेटे अजय सिंह चौटाला के बेटे हैं.वहीं अभय सिंह चौटाला ओमप्रकाश चौटाला के छोटे बेटे हैं. इनेलो में तकरार की खबर के बीच आम आदमी पार्टी इसी बहाने हरियाणा में अपनी संभावनाएं देखने लगी है. आम आदमी पार्टी के नवीन जयहिंद ने दुष्‍यंत और दिग्‍विजय चाैटाला को पार्टी में शामिल होने का न्‍यौता तक दे दिया है.

Advertisment

हालांकि, एक दिन पहले इनेलो के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा था कि दुष्यंत और दिग्विजय उनके अपने बच्चे हैं, हालांकि उन्‍होंने कहा कि पार्टी का अनुशासन भंग करने को लेकर उन पर कार्रवाई की जाएगी. इस बीच इनेलो के अध्यक्ष ओमप्रकाश चौटाला ने पार्टी की छात्र और युवा इकाइयों को भंग कर दिया, जिसका नेतृत्व क्रमश: दुष्यंत व दिग्विजय कर रहे थे.

दिग्विजय ने कहा, ‘‘यूं तो इनसो वैचारिक तौर पर इनेलो से संबद्ध है, लेकिन यह सोसाइटी कानून के तहत एक अलग इकाई और एक पंजीकृत संगठन है. सिर्फ मेरे पिता अजय चौटाला जो इसके संस्थापक हैं या इसकी कार्यकारिणी को इस बारे में फैसला करने का अधिकार है.’’ बता दें कि गोहाना में सात अक्टूबर को पूर्व उप प्रधानमंत्री देवी लाल की 105वीं जयंती के मौके पर आयोजित एक रैली में युवाओं के एक समूह ने अभय चौटाला के खिलाफ नारेबाजी की थी.

Source : News Nation Bureau

AAM Admi Party hariyana dushyant chautala INLD नेता अभय चौटाला Navin Jaihind Ajay Chautala Abhay Chautala digvijay chautala
Advertisment
Advertisment