Advertisment

कितनी अमीर हैं विनेश फोगाट? हरियाणा की इस हॉट सीट से बनी कांग्रेस की विधायक

Haryana Election Results 2024: महिला पहलवान विनेश गाट पेरिस ओलंपिक में फाइनल में पहुंचने के बाद 100 ग्राम अतिरिक्त वजन के चलते डिसक्वालीफाई हो गई थीं. उन्होंने हरियाणा चुनाव में ऐसी कोई गलती नहीं की, जिससे विरोधी को फायदा मिले. वै

author-image
Mohit Sharma
New Update
Vinesh Phogat Net Worth

कितनी अमीर हैं विनेश फोगाट? हरियाणा की इस हॉट सीट से बनी कांग्रेस की विधायक

Advertisment

Vinesh Phogat Net Worth: कुश्ती से सीधा राजनीति में कदम रखने वाली विनेश फोगाट अब विधायक बन गई हैं. विनेश फोगाट ने हरियाणा विधानसभा के जरिए राजनीति में धमाकेदार एंट्री की है. कुश्ती से सन्यास लेकर कांग्रेस जॉइन करने वाली विनेश फोगाट ने जुलाना सीट से जीत दर्ज की. उन्होंने भाजपा के कप्तान योगेश कुमार बैरागी को 6000 से ज्यादा वोटों से हराया. ऐसे में चलिए आपको बताते हैं कि कितनी पत्ति की मालकिन है विनेश फोगाट.

यह खबर भी पढ़ें-  योगी सरकार ने पुलिसवालों को कर दिया खुश, दिवाली का दिया ऐसा तोहफा को खुशी में डूबा डिपार्टमेंट

बीजेपी सांसद के खिलाफ चर्चा में आया था नाम

दरअसल, महिला पहलवान विनेश गाट पेरिस ओलंपिक में फाइनल में पहुंचने के बाद 100 ग्राम अतिरिक्त वजन के चलते डिसक्वालीफाई हो गई थीं. उन्होंने हरियाणा चुनाव में ऐसी कोई गलती नहीं की, जिससे विरोधी को फायदा मिले. वैसे विनेश का नाम जब भी आता है तो उनके ओलंपिक में परफॉर्मेंस भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने के साथ-साथ लाइफ स्टाइल की बात होती है. खासकर जब से उन्होंने राजनीति में एंट्री की तब से लोग उनकी संपत्ति के बारे में जानना चाहते हैं. विनेश फोगाट ने चुनाव से पहले एफिडेविट में बताया था कि उनकी कमाई 5 साल में घटती गई है. पिछले वित्तीय वर्ष में विनेश फोगाट की कमाई 1.85 लाख थी.

यह खबर भी पढ़ें-  भई वाह! मोदी सरकार ने बुजुर्गों के लिए कर दिया बड़ा ऐलान, अब आराम से कटेगा पूरा जीवन

 कितनी है विनेश फोगाट की कमाई

ये उनके 2019-20 की कमाई से तकरीबन आधी है. साल 2020-21 में विनेश की कमाई 1.41 लाख थी, जो 2021-22 में 18.42 लाख रही. 2022-23 में ये कमाई 20.51 लाख रही जो 2023-24 में 13.85 लाख पहुंच गई. विनेश फोगाट ने अपने एफिडेविट में बताया था कि उनकी कुल संपत्ति करीब 3.67 करोड़ की है. इसमें 1.67 करोड़ की चल संपत्ति है. चुनाव से पहले उनके पास 1.95 लाख कैश थे. जुलाना सीट पर विनेश फोगाट ने कांग्रेस का सूखा खत्म कर दिया है. खास बात यह है कि विनेश फोगाट जुलाना सीट से पहले महिला विधायक हैं.

vinesh phogat Vinesh Phogat Net Worth Vinesh Phogat Congress Haryana Election Results 2024
Advertisment
Advertisment