Advertisment

Haryana Election: जुलान सीट से विनेश फोगाट की जीत, BJP प्रत्याशी को दी मात

Vinesh Phogat: मंगलवार की सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती जारी है. इस बीच विनेश फोगाट की जुलाना सीट से जीत की खबर सामने आ रही है. उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी योगेश बैरागी को चुनावी मैदान में पछाड़ा है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
vinesh phogat won
Advertisment

Vinesh Phogat: हरियाणा विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती लगातार जारी है. इस बीच जुलाना विधानसभा सीट से बड़ी खबर सामने आ रही है. कुश्ती के बाद राजनीति के मैदान में उतरी विनेश फोगाट ने जुलाना सीट से जीत दर्ज की है. इस सीट को हरियाणा के हॉट सीटों में गिना जा रहा है. फोगाट ने बीजेपी प्रत्याशी योगेश बैरागी को पछाड़ते हुए जीत दर्ज की है. जुलाना फोगाट का ससुराल है. यहां जाट वोटर्स की आबादी ज्यादा है, जो किसी को भी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाते हैं.

पिछले तीन विधानसभा चुनाव से हार रही कांग्रेस

2019 विधानसभा चुनाव की बात करें तो जुलाना सीट पर पिछले साल जेजेपी के अमरजीत डांडा ने जीत हासिल की थी. उन्होंने बीजेपी के परमिंदर सिंह ढुल को भारी मतों से हराया था. तीसरे नंबर पर कांग्रेस के धर्मेंद्र सिंह ढुल थे. पिछले तीन विधानसभा चुनाव में इस सीट से कांग्रेस हारती आ रही है. इस बार कांग्रेस ने इस सीट की जीत की जिम्मेदारी विनेश फोगाट को दी. पार्टी के भरोसे पर खड़ी होकर फोगाट ने जुलाना सीट से जीत हासिल की है. जब से फोगाट को कांग्रेस ने इस सीट से टिकट दिया है, तब से यह हॉट सीट बन चुकी है.

यह भी पढ़ें- Haryana Chunav Results 2024 LIVE: हरियाणा में तीसरी बार BJP की सरकार, दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी कांग्रेस

एग्जिट पोल को बीजेपी ने साबित किया 'गलत'

बता दें कि 5 अक्टूबर को हरियाणा में विधानसभा चुनाव का मतदान हुआ था. आज वोटों की गिनती की जा रही है. चुनाव के बाद तमाम एग्जिट पोल में कांग्रेस की जीत का दावा किया जा रहा था. वहीं, तमाम एग्जिट पोल को गलत साबित करते हुए बीजेपी ने बढ़त बना ली है. मौजूदा रुझान की बात करें तो बीजेपी को 51 सीटों पर जीत तो वहीं कांग्रेस की 34 सीटों पर जीत दिखाई जा रही है. हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं. 

vinesh phogat Haryana Assembly Haryana Election Haryana Assembly Election haryana assembly election 2024 Haryana Election 2024 Haryana Vidhan Sabha Result 2024 live
Advertisment
Advertisment