Advertisment

विनेश फोगाट की जीत पर ये क्या कह गए बृजभूषण, बोले- 'हमारा नाम लेकर जीत गईं'

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों ने राजनीतिक परिदृश्य में हलचल मचा दी है, जहां भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है.

author-image
Garima Sharma
New Update
Brijbhushan On Vinesh Forgot Win

विनेश फोगाट की जीत पर ये क्या कह गए बृजभूषण, बदल देगी राजनीतिक समीकरण?

Advertisment

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों ने राजनीतिक परिदृश्य में हलचल मचा दी है, जहां भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है. शुरूआती रुझानों में कांग्रेस आगे चल रही थी, लेकिन भाजपा ने तेजी से वापसी की है, जिससे चुनाव परिणामों का अंदाजा लगाना मुश्किल हो गया है. इस चुनाव में मायावती की बहुजन समाज पार्टी और नगीना सांसद चंद्रशेखर की आजाद समाज पार्टी भी मैदान में हैं, जो समीकरणों को और भी दिलचस्प बना रही हैं.

बृजभूषण शरण सिंह का बयान

इस बीच, यूपी की कैसरगंज लोकसभा सीट से पूर्व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने हरियाणा की जनता को बधाई देते हुए कहा, "किसान आंदोलन और पहलवानों के आंदोलन के नाम पर हरियाणा की जनता को भ्रमित करने का बहुत प्रयास किया गया. इसके बावजूद, हरियाणा की जनता ने भाजपा की सरकार बनाई है. सभी लोग बधाई के पात्र हैं." 

विनेश फोगाट की जीत पर बृजभूषण की प्रतिक्रिया

कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट की जीत पर बृजभूषण ने टिप्पणी की, "अगर वे (विनेश फोगाट) हमारा नाम लेकर जीत गईं, तो इसका मतलब है कि हमारा नाम कुछ तो अहमियत रखता है. कम से कम मेरे नाम में इतना दम तो है कि उनकी नईया पार हो गई, लेकिन कांग्रेस का तो सत्यानाश हो गया. राहुल बाबा का क्या होगा?" 

कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी

बृजभूषण ने विनेश की जीत को लेकर यह भी कहा, "वो जीत गईं, बहुत अच्छा हुआ, लेकिन कांग्रेस का सत्यानाश हो गया. वो तो यहां भी बेईमानी करके जीत जाती थीं. उनका जीतना तो तय था, लेकिन उनके जीतने की वजह से कांग्रेस का तो बुरा हाल हो गया." 

मायावती और चंद्रशेखर की भूमिका

इस चुनाव में मायावती और चंद्रशेखर की पार्टियों का प्रदर्शन भी चर्चा का विषय बना हुआ है. चुनावी रुझानों के अनुसार, इन पार्टियों ने भी कुछ स्थानों पर अच्छा प्रदर्शन किया है, जिससे संभावनाएं बढ़ती हैं कि राज्य की राजनीति में उनके प्रभाव को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.

BJP MP Brij Bhushan Singh Brij Bhushan Shahan Singh Brij Bhushan BJP MLa Brij Bhushan Sharan Vinesh Phogat Victory
Advertisment
Advertisment