Advertisment

दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश शुरू, कई इलाकों में लगा जाम

Delhi NCR Rain: दिल्ली-एनसीआर में बुधवार दोपहर अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया और उसके बाद राष्ट्रीय राजधानी के ज्यादातर इलाकों में बारिश हुई. इस दौरान कई इलाकों में सड़कों पर जलभराव होने की वजह से लंबा जाम लग गया.

author-image
Suhel Khan
New Update
Delhi NCR Rain

Delhi NCR Rain: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल गया और झमाझम बारिश होने लगी. इससे पहले मंगलवार को तेज धूप खिलने की वजह से दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में लोग उमस भरी गर्मी से परेशान नजर आए. हालांकि, बुधवार दोपहर में आसमान में काले बादल घिर और दिन में ही रात जैसा अहसास होने लगा.

Advertisment

इसके बाद तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई. सबसे पहले दिल्ली से सटे गुरुग्राम में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. जिसके बाद सड़कों पर पानी भर गया और कई इलाकों में लंबा जाम लग गया. इससे पहले मौसम विभाग ने भी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया था.

ये भी पढ़ें: Delhi MCD Ward Committee Polls: 12 में से सात जोन पर BJP की जीत, AAP ने 5 जोन में किया कब्जा

इन इलाकों में हुई झमाझम बारिश

इस दौरान हरियाणा के फरीदाबाद, सोनीपत, गुरुग्राम, यूपी के नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में जमकर  बारिश हुई. इसके चलते राष्ट्रीय राजधानी में दोपहर में ही शाम का अहसास होने लगा. गुरुग्राम में तेज हवा के साथ हुई भारी बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव हो गया. इसके बाद सड़कों पर जाम की स्थिति पैदा हो गई.

उमस भरी गर्मी से मिली लोगों को राहत

इससे पहले पिछले कई दिनों से दिल्ली-एनसीआर में लोग उमस भरी गर्मी से परेशान थे, लेकिन बुधवार को हुई बारिश के बाद लोगों को इससे राहत मिल गई. बता दें कि मौसम विभाग ने आज यानी बुधवार को येलो अलर्ट जारी किया हुआ है. इस दौरान हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना जताई गई थी.

ये भी पढ़ें: नितिन गडकरी ने अपनी ही सरकार को दी ये जरूरी सलाह, मामला जान आप भी बोलेंगे बात में दम तो है

Advertisment

भारी बारिश के बाद गुरुग्राम के कई इलाकों में जलभराव हो गया. गुरुग्राम के रेलवे रोड मार्केट में पानी इस तरह से भर गया जैसे बाढ़ आ गई हो.

ये भी पढ़ें: 'दंगाइयों के सामने नाक रगड़ने वाले लोग नहीं चला सकते बुलडोजर', CM योगी ने सपा अध्यक्ष पर साधा निशाना

Delhi-NCR Rain imd delhi ncr rain forecast Rain Forecast Rain alert Delhi Weather delhi rain
Advertisment
Advertisment