Advertisment

जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश का कहर, बांदीपुरा में बादल फटने से अचानक आई बाढ़

Jammu Kashmir Cloud Burst: जम्मू-कश्मीर में बांदीपुरा में गुरुवार को अचानक बादल फटने से बाढ़ आ गई. हालांकि इसमें किसी भी प्रकार के जान या माल के नुकसान की अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन लोग दहशत में आ गए हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Jammu Kashmir Cloud Burst

Jammu Kashmir Cloud Burst: पूरे देश में जहां आजादी का जश्न मनाया जा रहा है तो वहीं जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में गुरुवार को बादल फटने से अचानक बाढ़ आ गई. इसके बाद स्थानील लोगों में दहशत फैल गई. बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में आज मौसम सामान्य बना हुआ है और बादलों के साथ हल्की धूप खिली हुई है. लेकिन देश के कई राज्यों में आज भी बारिश का दौर जारी है. इस बीच जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में बादल फट गया. जिससे नदी नालों में बाढ़ गई. हालांकि इस बाढ़ से अभी तक किसी भी प्रकार के जान या माल के नुकसान की कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

Advertisment

कुलगाम और शोपियां में भी फटा बादल

जानकारी के मुताबिक, कश्मीर में पिछले कुछ घंटों में ही बांदीपुरा के अलावा कुलगाम और शोपियां में भी बादल फटने की घटनाएं हुई हैं. इसमें पहली घटना कुलगाम के दमहाल में हुई जहां बादल फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि कई लोग घायल हुए हैं. वहीं बादल फटने की दूसरी घटना बांदीपुरा के दर्दपोरा में हुई हैं. जहां भारी बारिश के बाद आई बाढ में सड़कें और फुट ब्रिज टूट गए हैं. हालांकि कि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. वहीं तीसरी घटना शोपियां के सेडो में हुई है. जहां बादल फटने के बाद तमाम घरों में पानी घुस गया है.

ये भी पढ़ें: देश के आजादी के 78 साल, फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों और भूटान के पीएम ने दी शुभकामनाएं

जम्मू-कश्मीर में आज भारी बारिश का अलर्ट

इस बीच श्रीनगर मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य में आज यानी 15 अगस्त को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो जम्मू-कश्मीर में आज कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग की भविष्यवाणी में कहा गया है कि, "15 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. जबकि 16-20 अगस्त के दौरान घाटी के कई स्थानों पर मुख्य रूप से देर रात/सुबह में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें: Vinesh Phogat: एक रात में कैसे बढ़ गया विनेश फोगाट का वजन, टीम डॉक्टर ने बताई पूरी कहानी

हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश ने मचाई थी तबाही

Advertisment

वहीं दूसरी ओर पिछले सप्ताह हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हुई. जिसके चलते राज्य की कई सड़कें बह गई. जिससे यातायाब बाधित हो गया. राज्य में बारिश और बाढ के चलते कई लोगों की मौत हो गई. जबकि कुल्लू में बादल फटने से आई बाढ में कई लोग बह गए. जिसनें से अभी भी कई लोग लापता बताए जा रहे हैं.

cloud burst Jammu Kashmir Rain Jammu Kashmir News Weather Update Rain Update
Advertisment
Advertisment