Advertisment

कर्नाटक में भारी बारिश का कहर, उत्तर कन्नड़ में काली नदी पर बना पुल टूटा, नदी में गिरा ट्रक

Kali River bridge collapsed: कर्नाटक में भारी बारिश के बीच उत्तर कन्नड़ जिले में काली नदी पर बना एक पुल ढह गया है. बताया जा रहा है कि ये पुल तब ढहा जब मंगलवार रात को एक ट्रक पुल से गुजर रहा था.

author-image
Suhel Khan
New Update
Kali River bridge collapsed

Kali River bridge collapsed: देश के कई राज्यों में इनदिनों भारी बारिश हो रही है. इस बीच कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ जिले में काली नदी पर  बना पुल टूट गया है. जिसके चलते इस पुल से होकर गुजरने वाला यातायात बाधित हो गया है. जानकारी के मुताबिक, उत्तर कन्नड़ जिले में काली नदी पर बना पुल बुधवार तड़के ढह गया, जिसके चलते गोवा को कर्नाटक से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 66 पर भारी यातायात बाधित हो गया. कारवार पुलिस के मुताबिक, देर रात करीब 1.30 बजे जब एक ट्रक इस पुल से गुजर रहा था तभी पुल का एक बड़ा हिस्सा ढह गया, जिससे वाहन का चालक नदी में गिरकर घायल हो गया.

Advertisment

गोवा जाने वाले वाहनों के लिए होता था इस पुल का इस्तेमाल

अधिकारियों के मुताबिक, एक दशक पहले नए पुल के निर्माण के बाद इस पुल का इस्तेमाल गोवा जाने वाले यातायात के लिए किया जाता था. घायल ट्रक चालक की पहचान तमिलनाडु के बाला मुरुगन के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि, कारवार जा रहा ट्रक पानी में गिर गया. इस घटना के बाद रात्रि गश्ती दल ने उच्च पुलिस अधिकारियों को सतर्क कर दिया.

ये भी पढ़ें: Bangladesh Violence: भारतीय उच्चायोग के 190 कर्मचारियों की वतन वापसी, एयर इंडिया की फ्लाइट से पहुंचे दिल्ली

पुलिस अधीक्षक ने कहा, "हमारी रात्रि गश्ती टीम ने ढहे हुए पुल को देखा और नियंत्रण कक्ष को सूचित किया. नदी में एक ट्रक था और घायल चालक वाहन के ऊपर था. हमारी टीम के साथ स्थानीय मछुआरों ने चालक को बचाने में कामयाबी हासिल की." उन्होंने कहा, "उसे कारवार इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. ट्रक ड्राइवर की हालत स्थिर बताई जा रही है और उसकी हालत में सुधार हो रहा है."

ये भी पढ़ें: Vinesh Phogat: विनेश का गोल्ड जीतने का सपना टूटा, इस वजह से फाइनल नहीं खेल पाएंगी

घटना के बाद रोका गया यातायात

पुल ढहने के बाद कुछ देर के लिए नए पुल पर यातायात रोक दिया गया. कारवार पुलिस ने कहा कि बाद में, भारी वाहनों को छोड़कर अन्य वाहनों को पुल से गुजरने की अनुमति दी गई. गोवा के कैनाकोना पुलिस थाने के प्रभारी हरीश राऊत देसाई ने कहा कि नए पुल पर यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई है क्योंकि पुराने पुल के ढहने के बाद कर्नाटक के अधिकारी इसकी स्थिरता की जांच कर रहे हैं. घटना के संबंध में एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: शेख हसीना नहीं जा पाएंगी लंदन, जानें कहां होगा अगला ठिकाना?

river Karnataka News in hindi bridge collapsed heavy rain Karnataka News
Advertisment