Advertisment

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में लगा भीषण जाम, रात 11 बजे तक इन गाड़ियों की एंट्री बैन, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

Noida-Greater Noida Traffic Advisory: अगर आप आज नोएडा और ग्रेटर नोएडा जाने वाले हैं तो नोएडा पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी जरूर देख लें. वरना आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है और आप जाम में फंस सकते हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Traffic Jam

Noida-Greater Noida Traffic Advisory: गौतमबुद्धनगर ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. जिसके तहत नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आज रात 11 बजे तक कई वाहनों की एंट्री बैन रहेगी. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ग्रेटर नोएडा में इंडिया एक्सपो मार्ट में तीन दिवसीय सेमीकॉन इंडिया 2024 का उद्घाटन करने पहुंचे हैं. जिसके चलते नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार (11 सितंबर) के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. जिसके चलते कुछ रूट्स को डायवर्ट किया गया है.

Advertisment

इन इलाकों से नहीं गुजर पाएंगे वाहन

नोएडा पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, गौतमबुद्धनगर में बुधवार को एक्सपोमार्ट पेटर नोएडा में सेमी कोन इंडिया एक्सपोजीशन मार्ट का आयोजन हो रहा है. जिसके चलते नोएडा में सुचारू एवं सुदृढ यातायात व्यवस्था बनाये रखने के लिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे एवं कार्यक्रम स्थल के आसपास के रास्तों पर सुबह 07 बजे से रात 11 बजे तक भारी मालवाहक वाहनों, मालवाहक वाहनों और हल्के मालवाहक वाहन की एंट्री बैन रहेगी. हालांकि इस दौरान आवश्यक वस्तुएं जैसे दूर सब्जियां फल, मेडिकल सप्लाई आदि लेकर जाने वाले मालवाहक वाहन नो-एन्ट्री निर्देशों के अनुसार जा सकेंगे.

ये भी पढ़ें: Weather Update: यूपी-उत्तराखंड समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली में भी झमाझम बारिश की चेतावनी

Advertisment

इन वैकल्पिक मार्गों का करें इस्तेमाल 

1. चिल्ला बॉर्डर- दिल्ली राज्य से चिल्ला रेड लाइट (बॉर्डर) से प्रवेश करने वाले वाहन चिल्ला रेड लाइट से यू-टर्न लेकर एनएच-09/24 से एनएच-91 और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे.

2. DND बॉर्डर- दिल्ली से डीएनडी के जरिए नोएडा में प्रवेश कर अन्य इलाकों में जाने के लिए डीएनडी टोल प्लाजा से यू-टर्न लेकर एनएच-09/24 से एनएच-01 ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकते हैं.

Advertisment

3. कालिन्दी बॉर्डर दिल्ली- कालिन्दी कुज यमुना (बॉर्डर) से प्रवेश कर अन्य इलाकों में जाने वाले वाहन एनएच-08/24 से होकर इंस्टर्न रिफेरल एक्सप्रेस-वे एवं एनएच-91 होकर अपने गंतव्य की ओर जाएं.

4. वहीं यमुना एक्सप्रेस-वे जेवर टोल की ओर से दिल्ली जाने वाले वाहन जेवर टोल से पूर्व में बने यू-टर्न से बलीगढ़ की ओर डायवर्ट किए गए हैं. ये वाहन अलीगढ़ टप्पल होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे. जेवर टोल पार करने के बाद जेवर जहांगीरपुर की और डायवर्ट किया जायेगा. यह ट्रैफिक खुर्जा, बुलन्दशहर होकर आगे की ओर जा सकेगा.

ये भी पढ़ें: J&K: पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, सीमा पार से अखनूर इलाके में की गोलीबारी, BSF का एक जवान घायल

Advertisment

5. होंडा सीएल चौक से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन, होंडा सीएल बीक से सिरसा गोलचक्कर से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे.

6. वहीं मेरठ, हापुड, गाजियाबाद से ईस्टर्न पेरिफेरल द्वारा बील अकबरपुर से जनपद आगरा, मथुरा, लखनऊ और अन्य राज्यों में जाने वाले वाहन एनएच-91 का प्रयोग करेंगे.

7. पलवल से ईस्टर्न पेरीफेरल द्वारा नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर अन्य स्थानों पर जाने वाले वाहन एनएच-24/91 से होकर अपने गंतव्य की ओर जाएंगे.

Advertisment

एक्सपोमार्ट ग्रेटर नोएडा में जाने के लिए एडवाइजरी

वहीं नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर एक्सपोमार्ट जाने के लिए हिंडन कट से सर्विस रोड होकर संस्कृति मंत्रालय तिराहा से पुस्ता रोड होकर एक्यूरेट कालेज तिराहा से बडे गोलचक्कर में बनी पार्किंग में व्यवस्थित रूप से पाहन पार्क कर एक्सपोमार्ट पहुंच सकते हैं.

जबकि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर एक्सपोमार्ट जाने वाले वाहन गलगोटिया कट से एक्सपोमार्ट गोलचक्कर होकर बड़े गोलचक्कर में बनी पार्किंग में वाहन को पार्क कर एक्सपोमार्ट जा सकेंगे. वहीं सूरजपुर की ओर से आने वाले वाहन एलजी गोलचक्कर से शारदा गोलचक्कर होकर बड़े गोलचक्कर में बनी पार्किंग में वाहनों को पार्क कर एक्सपोमार्ट पहुंच सकते हैं.

ये भी पढ़ें: US Presidential Debate: अबॉर्शन से लेकर इजरायल-गाजा युद्ध तक, प्रेसिडेंशियल डिबेट में कमला हैरिस का ट्रंप को करारा जवाब

वहीं परीचौक की ओर से आने वाले वाहन एलजी गोलचक्कर से शारदा गोलचक्कर होकर बड़े गोलचक्कर में बनी पार्किंग में वाहनों को पार्क कर एक्सपोमार्ट जा सकेंगे.

जबकि परीचौक की ओर से आने बाले वाहन जगतफाम गोलचक्कर से ईशान कालेज के पास सर्विस रोड होकर जीएल बजाज की ओर जाने वाले मार्ग से बडे गोलचक्कर में बनी पार्किंग में वाहन खड़ाकर एक्सपोमार्ट पहुंच सकते हैं.

traffic advisory Noida Traffic Rule Noida Traffic News noida traffic diversion Noida Noida Traffic Police noida traffic
Advertisment
Advertisment