Advertisment

Helicopter Crash: पुणे के बावधन में हेलीकॉप्टर क्रैश, 2 पायलट समेत तीन लोगों की मौत

Helicopter Crashed: पुणे के बावधन इलाके में एक हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में दो पायलट और एक इंजीनियर की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर उड़ान भरने के कुछ देर बार हादसे का शिकार हो गया.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Pune Helicopter Crash

पुणे में हेलीकॉप्टर क्रैश (Fire Department/ANI)

Advertisment

Helicopter Crashed: महाराष्ट्र के पुणे में बुधवार सुबह एक हेलीकॉप्टर उड़ान के दौरान क्रैश हो गया. इस हादसे में दो पायलट समेत तीन लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि मरने वालों में एक इंजीनियर भी शामिल है. जानकारी के मुताबिक ये हादसा पुणे के बावधन में हुआ. जहां एक हेलीकॉप्टर उड़ान भरने के दौरान हादसे का शिकार हो गया और उसमें आग लग गई.

Advertisment

सुबह पौने सात बजे हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि हादसा बुधवार सुबह करीब 6.45 बजे पुणे जिले के बावधन में पहाड़ी इलाके में हुआ. जानकारी के मुताबिक, इस हेलीकॉप्टर ने गोल्फ कोर्स स्थित हेलीपैड से उड़ान भरी थी. उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही हेलीकॉप्टर क्रैश होकर जमीन पर गिर गया और उसमें भीषणा आग लग गई. जिससे हेलीकॉप्टर में सवार दो पायलट और एक इंजीनियर की मौके पर ही मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: 'ईरान को चुकानी होगी अपनी गलती की कीमत', इजरायल पर हमले के बाद बोले पीएम बेंजामिन नेतन्याहू

Advertisment

हेलीकॉप्टर में सवार थी तीन लोग

जानकारी के मुताबिक, इस हेलीकॉप्टर में सिर्फ तीन लोग सवार थे. जिनकी इस हादसे में मौत हो गई. मरने वालों में पायलट परमजीत सिंह और पायलट जी के पिल्लई के अलावा एक इंजीनियर प्रीतम भारद्वाज शामिल है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, हादसे का शिकार हुआ हेलीकॉप्टर हेरिटेज एविएशन का बताया जा रहा है. हेरिटेज एविशन पुणे में स्थित है. पुलिस के मुताबिक, हेलीकॉप्टर का रजिस्ट्रेशन नंबर वीटी ईवीवी था.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Weather Update: इन राज्यों में दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी, जानें दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम

एनसीपी ने किराए पर लिया था हेलीकॉप्टर

बताया जा रहा है कि इस हेलीकॉप्टर को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने किराए पर लिया था. जिसके चलते ये हेलीकॉप्टर बावधन से मुंबई जा रहा था. एनसीपी प्रमुख सुनील तटकरे ने बताया कि वह इस हेलीकॉप्टर से रायगढ़ का दौरा करने वाले थे. पुलिस के मुताबिक, हादसे के बाद पुणे नगर निगम (पीएमसी) और पुणे मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (पीएमआरडीए) के चार फायर टैंकर घटनास्थल पर पहुंच गए. हालांकि अभी तक हादसे के कारणों का पता नहीं चला है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि हेलीकॉप्टर घने कोहरे की वजह से दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Gandhi Jayanti: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंचे PM मोदी, पूर्व पीएम शास्त्री को भी किया नमन

MAHARASHTRA NEWS NCP helicopter-crash Pune dhruv helicopter crash news
Advertisment
Advertisment