Advertisment

Himachal Rain: हिमाचल प्रदेश के 6 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया अलर्ट

Himachal Rain Alert: हिमाचल प्रदेश में इस बार मानसूनी मौसम में जमकर बारिश हुई. जिसके चलते भूस्खलन और बादल फटने की भी घटनाएं हुई. जिसमें कई लोगों की जान चली गई, इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Himachal Rain Alert

Himachal Rain Alert: पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से राज्य के छह जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. शिमला में भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि राज्य के 6 जिलों में अगले 12 घंटों में मध्यम से भारी बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग की मानें तो राज्य के बिलासपुर, चंबा, हमीरपुर, कांगड़ा, कुल्लू और मंडी जिलों में अगले 12 घंटों के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है.

Advertisment

16 अगस्त को हुई थी बादल फटने की घटना

बता दें कि इससे पहले राज्य में 16 अगस्त की देर रात हिमाचल प्रदेश के रामपुर उप-मंडल की तकलेच उप-तहसील में दमराली नाला क्षेत्र में बादल फटने के बाद भयंकर बाढ़ और बारिश हुई थी, जिससे क्षेत्र में भारी नुकसान हुआ था. बादल फटने और उसके बाद आई बाढ़ के कारण लगभग 30 मीटर सड़क टूट गई और आसपास के मोबाइल टावर क्षतिग्रस्त हो गए.

ये भी पढ़ें: J&K: उधमपुर में सुरक्षा बलों के काफिले पर आतंकी हमला, CRPF का एक जवान शहीद, मुठभेड़ जारी

हालांकि गनीमत ये रही कि इस घटना में किसी भी तरह की जान-माल की हानि या महत्वपूर्ण संपत्ति को नुकसान नहीं हुआ. अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में इसके में लगभग 30 मीटर सड़क टूट गई, साथ ही आसपास के मोबाइल टावरों को भी स्थायी नुकसान हुआ.

ये भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा की राजनीति में एंट्री, PDP ने जारी की उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची

घटना की सूचना मिलने के बाद शिमला के उपमंडलीय मजिस्ट्रेट निशांत तोमर और पुलिस उपाधीक्षक नरेश शर्मा स्थिति का आकलन करने के लिए मौके पर पहुंचे थे. वहीं एक अन्य घटना में, शिमला-किन्नौर राजमार्ग (एनएच-5) पर निगुलसारी स्लाइडिंग पॉइंट के पास सड़क पूरी तरह से धंस गई, जिसके कारण उस क्षेत्र में यातायात गतिविधियां रुक गईं.

ये भी पढ़ें: PM Modi Visit: पोलैंड और यूक्रेन के दौरे पर जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, 23 अगस्त को जेलेंस्की से करेंगे मुलाकात

मंडी में भारी बारिश के बाद उफान पर नाले

वहीं मंडी जिले में लगातार हो रही बारिश के चलते इलाके के नदी नाले उफान पर हैं. हालांकि अभी तक यहां से किसी भी प्रकार के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है. नदी नालों में उफान होने की वजह से प्रशासन ने लोगों से इनसे दूर रहने की अपील की है. मंडी के उपायुक्त अपूर्व देवगन ने कहा कि जिला के विभिन्न स्थानों पर देर रात से भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते नदी नालें उफान पर हैं.  इसके साथ ही पहाड़ियों से मलबा गिरने का खतरा भी बना हुआ है.

Himachal Rain heavy rain alert himachal Heavy Rain Alert Himachal Pradesh news in hindi Himachal Pradesh News Himachal Pradesh Rain alert
Advertisment
Advertisment