Advertisment

केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर से CM सुक्खू ने की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई बात

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने चंडीगढ़ में केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच बिजली, स्मार्ट सिटी को लेकर चर्चा हुई.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
CM Sukhu and khattar

मनोहर लाल खट्टर से CM सुक्खू( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू दिल्ली दौरे के बाद प्रदेश वापस लौट चुके हैं. दिल्ली से लौटते वक्त चंडीगढ़ में सुक्खू की मुलाकात केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर से हुई. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच बिजली, स्मार्ट सिटी समेत कई विषयों पर विस्तृत चर्चा हुई. इस बैठक के बाद हिमाचल के सीएम सुक्खू ने कहा कि 'हमने बिजली, स्मार्ट सिटी और कई अन्य विषयों पर विस्तृत चर्चा की.' इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमने केंद्रीय बिजली, आवास और शहरी मामलों के मंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की और हिमाचल प्रदेश से संबंधित विषयों पर चर्चा की. अब देखते हैं इस पर क्या होता है. बैठक में हिमाचल के अन्य मंत्री भी शामिल हुए.

सुक्खू और खट्टर की चंडीगढ़ में हुई मुलाकात

मनोहर लाल खट्टर और सुक्खू की इस हफ्ते यह दूसरी मुलाकात थी. इससे पहले मंगलवार 16 जुलाई को दोनों ने केंद्रीय मंत्रालय के पास लंबित राज्य के मुद्दों पर चर्चा के लिए राष्ट्रीय राजधानी में मुलाकात की थी.दिल्ली दौरे के दौरान सुक्खू ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की और उन्हें प्राकृतिक आपदाओं के बारे में जानकारी दी. राज्य में आपदाओं के प्रभावी प्रबंधन के लिए मंत्रालय के पास लंबित धनराशि को शीघ्र जारी करने का आग्रह किया. सीएम सुक्खू ने केंद्र सरकार से वित्तीय सहायता के रूप में 9,042 करोड़ रुपये की मांग की है.

यह भी पढ़ें- Budget 2024: जब पेश होने से पहले ही बजट हो गया था लीक, वित्त मंत्री को देना पड़ा इस्तीफा

केंद्र सरकार से 9,042 करोड़ रुपये की मांग

वहीं, 17 जुलाई को सुक्खू ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की और प्रदेश में घुमारवहीं-जाहू-सरकाघाट और रानीताल-कोटला की सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने की अपील की. मुख्यमंत्री ने कहा कि इन सड़कों का निर्माण पहले ही राष्ट्रीय राजमार्ग मानकों के अनुरूप किया जा चुका है और इन्हें औपचारिक रूप से राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किया गया है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • सुक्खू और खट्टर की चंडीगढ़ में हुई मुलाकात
  • केंद्र सरकार से 9,042 करोड़ रुपये की मांग
  • औपचारिक रूप से राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने की अपील

Source : News Nation Bureau

Himachal Pradesh News Sukhvinder Singh Sukhu CM Sukhvinder Singh Sukhu Manohar Lal Khattar सुखविंदर सिंह सुक्खू मनोहर लाल खट्टर Sukhvinder Singh Sukhu Meet With Manohar Lal Khattar
Advertisment
Advertisment