Advertisment

हिमाचल प्रदेश में बारिश से पहले ही तबाही, नाहन में टूट कर गिरा पहाड़, हाईवे के दोनों ओर फंसे यात्री!

Himachal Pradesh Landslide: हिमाचल प्रदेश में बारिश से पहली ही तबाही का मंजर देखने को मिला है. नाहन में नेशनल हाईवे 707 पर पहाड़ टूटकर गिर गया है. ये लैंडस्लाइड पांवटा-हाटकोटी के पास हुआ है, जिसकी वजह से हाईवे पर यातायात प्रभावित हुआ है.

author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
Himachal Pradesh Landslide

हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन( Photo Credit : News Nation)

Landslide in Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है. बारिश से पहले ही तबाही का मंजर देखने को मिला है. नाहन में नेशनल हाईवे 707 पर पहाड़ टूटकर गिर गया है. ये लैंडस्लाइड पांवटा-हाटकोटी के पास हुआ है, जिसकी वजह से हाईवे पर यातायात प्रभावित हुआ है. सड़क के दोनों ओर यात्री फंस गए हैं. इनमें अधिकतर टूरिस्ट्स हैं. ये हादसा सोमवार शाम को हुआ था. वहीं, सड़क के खोले जाने में देरी होने को लेकर स्थानीय लोगों में नाराजगी है. 

Advertisment

सड़क रुकने से परेशान हो रहे लोग

लैंडस्लाइड होने की वजह से स्थानीय लोगों, यात्रियों और टूरिस्टों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वो सड़क के दोनों ओर फंसे हुए हैं. लोग सड़क पर पड़े पत्थरों के टुकड़ों से होते हुए जाते हुए दिखते हैं. ऊपर से पड़ती तेज धूप ने लोगों की परेशानी ओर बढ़ा दिया है. लोगों का कहना है कि अगर सोमवार शाम को सड़क पर लैंडस्लाइड हुआ था, तो उस पर से मलबा हटाने का काम तभी शुरू किया जाना चाहिए था.

यहां देखें: हिमाचल प्रदेश में लैंडस्लाइड

हाईवे के दोनों ओर फंसी गाड़ियां

हाईवे 707 पर लैंडस्लाइड होने से सड़क के दोनों ओर गाड़ियों का लंबा जाम लगा हुआ है. स्थानीय लोग, यात्री और टूरिस्ट्स परेशान हो रहे हैं. जाम की वजह से गाड़ियां वापस भी नहीं लौट पा रही हैं, वे जहां हैं वहीं फंसी हुई हैं. सामने आईं तस्वीरें और वीडियो में देखा जा सकता है कि मौके पर किस तरह के हालात हैं.

मार्ग पर फंसे यात्रियों ने बताया कि 'सोमवार देर शाम को चट्टान खिसकने से नेशनल हाईवे बंद हुआ था, जिसको लेकर ना तो प्रशासन ने कोई सुध ली और ना ही संबंधित कंपनी ने इसको खोलने के लिए समय रहते मुस्तैदी से कार्य शुरू किया. स्थानीय लोग पैदल अपने गंतव्य तक पहुंच रहे हैं. 

शुरू हुआ सड़क को खोलने का काम

Advertisment

सड़क खोलने का काम शुरू हो चुका है. मौके पर जेसीबी मशीन और ट्रक मौजूद है. जेसीबी मशीन के जरिए सड़क पर बिखरे हुए पत्थरों के मलबे को ट्रक में जा रहा है. ट्रक इस मलबे को वहां से दूर जाकर डाल रहा है.

Source : News Nation Bureau

Himachal Pradesh himachal pradesh landslide Himachal Pradesh News
Advertisment
Advertisment