Advertisment

Himachal Rain: हिमाचल प्रदेश में अगले 48 घंटों के दौरान भारी बारिश का अनुमान, IMD ने जारी किया अलर्ट

Himachal Rain Alert: हिमाचल प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश का दौर जारी है. इसी बीच मौसम विभाग ने राज्य में अगले 48 घंटों के दौरान भारी बारिश का अनुमान जताया है. विभाग के मुताबिक, 16 अगस्त के बाद बारिश में कमी देखने को मिल सकती है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Rain Alert

Rain Alert ( Photo Credit : Social Media)

Himachal Rain Alert: हिमाचल प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. इसी बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले 48 घंटों के दौरान राज्य के अलग-अलग स्थानों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 48 घंटों (मंगलवार से गुरुवार) तक शिमला, सोलन सिरमौर, मंडी, कांगड़ा और चंबा में बारिश होने की संभावना है. हिमाचल प्रदेश आईएमडी के उप निदेशक बुई लाल ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि कांगड़ा, मंडी और शिमला जिलों के लिए आज (मंगलवार) को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Akshay Kumar: अक्षय कुमार को मिली भारतीय नागरिकता, ट्विटर पर शेयर किया प्रूफ

बाकी जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है, इसके अलावा कल यानी बुधवार के लिए बिलासपुर, शिमला सोलन, सिरमौर, मंडी, कांगड़ा और चंबा में बारिश की संभावना के चलते यलो अलर्ट जारी किया गया है. बुई लाल के मुताबिक, 16 अगस्त के बाद राज्य में बारिश के कम होने की संभावना है. वहीं अभी भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो रही है.

Advertisment

हिमाचल में भारी बारिश के चलते 55 की मौत

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राज्य में अब तक करीब 55 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं मरने वालों की संख्या में इजाफा होने की संभावना है. सीएम ने कहा कि आपदा वाले इलाकों में राहत और बचाव चलाया जा रहा है. फंसे हुए लोगों को बचाने का काम जारी है. सीएम ने कहा कि चंडीगढ़-शिमला 4-लेन राजमार्ग समेत अन्य मुख्य सड़कों को खोल दिया गया है वहीं अन्य रास्तों को चालू करने में अभी थोड़ा वक्त लगेगा. सीएम सुक्खू के मुताबिक, कल यानी सोमवार को राज्य में हुई भूस्खलन और बारिश से संबंधित दुर्घटनाओं में लगभग 55 लोगों की जान गई है.

ये भी पढ़ें: Indpendence Day 2023: PM मोदी का तीसरा सबसे लंबा भाषण, जानें अब तक के रिकॉर्ड

Advertisment

उत्तराखंड में भी भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड के कई हिस्सों में भी अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की संभावना है. जिसके चलते विभाग ने इन इलाकों के लिए 'रेड अलर्ट' जारी किया है. बता दें कि उत्तराखंड में भी पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. उत्तराखंड में भी बारिश संबंधी घटनाओं में 10 लोगों के मारे जाने की खबर है. बता दें कि दोनों राज्यों में हुए भूस्खलन, बाढ़, बादल फटने और भारी बारिश ने संपत्तियों को भारी नुकसान पहुंचा है. बारिश और भूस्खलन ने यहां के बुनियादी ढांचे को तहस-नहस कर दिया है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • हिमाचल में भारी बारिश का अनुमान
  • मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
  • उत्तराखंड में भी भारी बारिश की संभावना

Source : News Nation Bureau

imd Himachal Pradesh weather forecast Heavy Rain Alert Weather Update Weather Forecast Himachal Weather Report
Advertisment
Advertisment