Advertisment

हिमाचल: देहरा सीट से जीतीं CM सुक्खू की प​त्नी कमलेश ठाकुर, BJP के होशियार सिंह को हराया

हिमाचल की देहरा सीट पर पहली बार कांग्रेस ने जीत हासिल की है. यह 2012 में अस्तित्व में आई थी. इसके बाद से यहां से लगातार भाजपा विजयी होती है. बीते दो चुनाव में होशियार सिंह बाजी मारने में सफल रहे. मगर इस बार वह नहीं जीत पाए. 

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
कमलेश ठाकुर

कमलेश ठाकुर ( Photo Credit : social media)

हिमाचल की देहरा सीट पर सीएम सुक्खू की पत्नी को बड़ी जीत मिली है. शुरूआत के पांच राउंड पिछड़ने के बाद देहरा सीट से भाजपा के कमलेश ठाकुर से वे जीत गईं. यह सीट 2012 से अस्तित्व में थी. अब तक इस सीट पर भाजपा ही जीतती आई है. बीते दो चुनावों में तो होशियार सिंह बाजी मारने में सफल रहे. मगर इस बार वह हैट्रिक नहीं लगा पाए. आपको बता दें कि शुरुआत में कमलेश ​पिछड़ रही थीं. मगर कुछ देर बाद कमलेश ने पलटी मार दी. यहां पर 10 जुलाई को मतदान हुआ था. पांच राउंड तक कमलेश ठाकुर पिछड़ रही थीं. मगर बाद में उन्होंने बढ़त बनाना शुरू कर दिया. बाद में उन्हें जीत मिली. 

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

देहरा कमलेश ठाकुर का मायका

आपको बता दें कि देहरा कमलेश ठाकुर का मायका है. कमलेश पहली बार चुनाव लड़ रही थीं. इससे पहले वे बीते दो दशकों से हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एचपीसीसी) की मेंबर रही हैं. पत्नी की जीत पर खुशी व्यक्त करते हुए सुक्खू ने 'X' पर पोस्ट किया 'विधानसभा उपचुनाव में देहरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश ठाकुर ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करने को लेकर हार्दिक बधाई एवं सम्मानित मतदाताओं का आभार. इस चुनाव ने संदेश दिया है कि लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाने व केंद्र की सत्ता के दम पर प्रदेश के जनादेश पर हमला करना बर्दाश्त नहीं करने वाली हैं.' 

Assam Floods: असम में बाढ़ का कहर जारी है, अब तक 90 लोगों की मौत, 12 लाख से ज्यादा अभी भी प्रभावित

13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव

आपको बता दें कि देश के 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. कुछ ही समय बाद पश्चिम बंगाल, बिहार, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के परिणाम सामने आ जाएंगे. ये उपचुनाव पश्चिम बंगाल की रायगंज, राणाघाट दक्षिण, बागदा और मानिकतला हैं. वहीं उत्तराखंड में बद्रीनाथ और मंगलौर सीट पर. पंजाब में जालंधर पश्चिम सीट, हिमाचल प्रदेश में देहरा, हमीरपुर और नालागढ़, बिहार में रूपौली, तमिलनाडु में विक्रवंदी, मध्य प्रदेश में अमरवाड़ा सीट पर उपचुनाव हुए थे. 

Source : News Nation Bureau

Himachal CM Sukhu cm sukhu Himachal CM cm sukhu wife Himachal CM News
Advertisment