Advertisment

हिमाचल में बादल फटने से तबाही.. 2 की मौत, 50 लापता

हिमाचल प्रदेश में बादल फटने की घटना में एक युवक की मौत हो गई है. साथ ही तकरीबन 28 लोग लापता बताए जा रहे हैं. इसके बाद राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) ने एक बड़ा खोज और बचाव अभियान चलाया है. गौरतलब है कि, शिमला जिले के रामपुर के समेज खड्ड क्षेत्र में कल देर रात बादल फट गया, जिससे अचानक और भीषण बाढ़ आ गई.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
cloudburst

हिमाचल प्रदेश में बादल फटने की घटना में एक युवक की मौत हो गई है. साथ ही तकरीबन 28 लोग लापता बताए जा रहे हैं. इसके बाद राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) ने एक बड़ा खोज और बचाव अभियान चलाया है. गौरतलब है कि, शिमला जिले के रामपुर के समेज खड्ड क्षेत्र में कल देर रात बादल फट गया, जिससे अचानक और भीषण बाढ़ आ गई. शिमला के उपायुक्त अनुपम कश्यप ने मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि, घटना के बाद कुल 19 लोग लापता हो गए हैं.

Advertisment

गुमशुदा की तलाश में जुटी टीम

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस, पुलिस और होम गार्ड की टीमों ने बचाव अभियान शुरू कर दिया है. कश्यप ने कहा कि, लापता लोगों का पता लगाने के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है.

NDRF की टीम मौके पर मौजूद

गौरतलब है कि, मंडी जिले के पधर उपमंडल के थलटूखोड़ में एक और बादल फटने की सूचना मिली है. मंडी के उपायुक्त अपूर्व देवगन ने कहा, एक शव बरामद कर लिया गया है और नौ लोग लापता बताए जा रहे हैं. भीषण बाढ़ के कारण कई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. जिला प्रशासन और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की टीमों को प्रभावित क्षेत्र में भेजा गया है.

खौफ की तस्वीरें हो रही वायरल

इस बीच, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से डरावनी तस्वीरें वायरल हो रही हैं. जिसमें ब्यास नदी घाटियों और कस्बों से होकर बढ़ती हुई दिखाई दे रही है. फिलहाल मामले में ज्यादा जानकारी का इंतजार है...

Advertisment
Advertisment