Advertisment

हिमाचल प्रदेश के CM के बिगड़े बोल, बयान सुनकर टेंशन में आ सकती है BJP

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हमीरपुर में बड़ा बयान देते हुए कहा कि भाजपा के 9 विधायकों की सदस्यता खतरे में है. विधानसभा में अनुशासनहीनता और गुंडागर्दी के आरोपों पर स्पीकर को जल्द ही फैसला लेना है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
CM Sukhvinder Singh Sukhu

हिमाचल सीएम न्यूज( Photo Credit : News Nation )

Advertisment

Himachal Pradesh Politics News: देशभर में राजनीतिक सरगर्मियां उफान पर हैं और हिमाचल प्रदेश भी इससे अछूता नहीं है. शुक्रवार, 21 जून को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ऐसा बयान दिया है जिससे भारतीय जनता पार्टी (BJP) की परेशानियां बढ़ सकती हैं. सुक्खू हमीरपुर पहुंचे थे, जहां वे कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा के नामांकन में शामिल हुए. इसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित किया और कई अहम मुद्दों पर बात की. इस दौरान उन्होंने बड़ा बयान भी दिया.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में भी दस्तक देने वाला है मानसून, अब लोगों को जल्द मिलेगी गर्मी से राहत

जयराम ठाकुर पर तीखा हमला

मुख्यमंत्री सुक्खू ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, ''जयराम ठाकुर को सरकार बनाने के सपने छोड़ देने चाहिए. हमारे पास 38 विधायक हैं. हाई कोर्ट में चल रहे सीपीएस के मामले को लेकर जयराम लोगों को बहका रहे हैं. जयराम को अपने 9 विधायकों की चिंता करनी चाहिए, जिनके खिलाफ विधानसभा अध्यक्ष के पास याचिका लंबित है.'' सुक्खू के इस बयान से स्पष्ट है कि वे भाजपा की अंदरूनी राजनीति और उनकी समस्याओं पर निशाना साध रहे हैं.

विधायकों की अयोग्यता का मुद्दा

आपको बता दें कि सुक्खू ने बीजेपी के नौ विधायकों के खिलाफ चल रही याचिका का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने साफ कहा, ''बीजेपी के नौ विधायकों ने बीते बजट सत्र के दौरान विधानसभा में गुंडागर्दी का नंगा नाच किया था. स्पीकर के सामने सदन पटल पर रखे कागजात को फाड़कर हवा में लहराया था. विधानसभा अध्यक्ष को राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी द्वारा दायर याचिका पर निर्णय लेना है.'' सुक्खू ने आगे कहा कि अगर इन नौ विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया जाता है तो कांग्रेस विधायकों की संख्या 50 तक पहुंच सकती है. ये बयान भाजपा के लिए चिंताजनक हो सकता है क्योंकि इससे कांग्रेस को एक मजबूत स्थिति मिल सकती है.

आशीष शर्मा पर आरोप

वहीं मुख्यमंत्री सुक्खू ने पूर्व निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा पर भी गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा, ''आशीष शर्मा हमीरपुर का सबसे बड़ा खनन माफिया है. उसके 5-6 क्रशर हैं और उसने सारी खड्डों को खाली कर दिया है. बड़े पत्थर अब नहीं दिखते हैं.'' सुक्खू ने आशीष शर्मा को पूर्व बिकाऊ विधायक बताते हुए कहा कि उनका प्रेरणास्रोत राजेंद्र राणा हैं. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि आशीष शर्मा को प्रेम कुमार धूमल को अपना प्रेरणास्रोत बनाना चाहिए था क्योंकि उनके आशीर्वाद से ही उन्होंने पैसा कमाया है.

ईमानदारी और भ्रष्टाचार पर सुक्खू का जोर

इसके साथ ही आपको बता दें कि सुक्खू ने जनसभा में ये भी स्पष्ट किया कि वे जनता की संपदा को लुटने नहीं देंगे और भ्रष्टाचार के हर चोर दरवाजे को बंद करेंगे. उन्होंने कहा, ''हमने पुष्पेंद्र वर्मा को ईमानदार उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में उतारा है. उन्हें जिताकर विधानसभा भेजें, जो भी काम वह बताएंगे उन्हें किया जाएगा.''

HIGHLIGHTS

  • हिमाचल प्रदेश के CM के बिगड़े बोल
  • CM के बयान से सियासी गलियारों में मचा हड़कंप
  • बयान सुनकर टेंशन में आ सकती है BJP

Source : News Nation Bureau

PM Narendra Modi BJP congress hindi news Himachal Pradesh News Sukhvinder Singh Sukhu CM Sukhvinder Singh Sukhu Big Breaking News Himachal Pradesh BJP Himachal Pradesh government Himachal Pradesh cm
Advertisment
Advertisment