Himachal Pradesh: पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सुक्खू सरकार पर लगाए आरोप, कहा- ड्रोन से की जा रही मेरी जासूसी

नेता विपक्ष ने लगाए सरकार पर जासूसी के आरोप,सीमाएं न लांघे अधिकारी, एसपी शिमला घुमा रहे मेरे आवास के ऊपर ड्रोन, निजता का हो रहा हनन.

author-image
Mohit Saxena
New Update
Sukhu govt indulging in 'liquor scam', says Jairam Thakur

Jairam Thakur

मानसून सत्र के चौथे दिन प्रश्नकाल से पहले ही विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने सदन में आज प्वाइंट ऑफ ऑर्डर के तहत उनके निवास स्थान के पास ड्रोन चलाने का मामला उठाया. मुझ पर नजर रखी जा रही है. शिमला के एसपी मेरी निजता का हनन कर रहे हैं. विपक्ष के नेता के घर में कौन आ रहा कौन जा रहा है, इस पर नजर रखी जा रही है. फोन पहले ही टैप किए जा रहे हैं जो सही परंपरा नहीं है. जयराम ठाकुर ने अधिकारियों को चेताते हुए कहा कि अधिकारी अपनी सीमाओं को लांघ रहे हैं जो सही नहीं है. वक्त बदलता रहता है सरकारें आती हैं और जाती हैं, लेकिन अधिकारियों को सीमाओं को  रहकर काम करना होता है. मेरी निजता का हनन हो रहा है.

Advertisment

ये भी पढे़ें: Paris Paralympics: रामचरितमानस की एक चौपाई ने दिलाया अवनि को गोल्ड मेडल, पिता ने बताई पूरी कहानी

वहीं इस मामले को लेकर हिमाचल के मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व सरकार ने हिमाचल के हितों को बेचा, विपक्ष के नेता की सरकार नहीं कर जासूसी, आरोप बेबुनियाद, सरकार करवाएगी जांच, खबरों एम बने रहने के लिए विपक्ष कर रहा वॉकआउट, नेता विपक्ष के साथ उनके विधायक कर रहे छल वॉकआउट में नहीं आ रहे साथ. 

हिमाचल सरकार किसी की जासूसी नहीं करवा रही है

नेता विपक्ष के सरकार पर ड्रोन से जासूसी करने के आरोपों पर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि हिमाचल सरकार किसी की जासूसी नहीं करवा रही है. आया मामला गंभीर है. इसलिए सरकार इसकी जांच करवाएगी और ईडी और सीबीआई को भी चिठ्ठी लिखकर पूछा जायेगा की कहीं वो नेता विपक्ष की जासूसी तो नहीं करवा रहे हैं. नेता विपक्ष हताश है और बिना बात सुने ही सदन से वॉकआउट कर रहे हैं.

सरकार इन्हें अपने अधिकार में ले लेगा

वहीं मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर पूर्व में हिमाचल के हितों को बेचने को आरोप लगाए और कहा कि चार पॉवर प्रोजेक्ट्स में रॉयल्टी को कम करके हिमाचल प्रदेश की आर्थिकी को खराब किया. इसमें संशोधन कर सरकार ने केंद्र सरकार से भी मुद्दा उठाया है और अगर सरकार की शर्तों के मुताबिक इन पॉवर प्रोजेक्ट्स की कंपनियों ने काम नहीं किया तो सरकार इन्हें अपने अधिकार में ले लेगा. मुख्यमंत्री ने विपक्ष के वॉकआउट को निराधार बताया. उन्होंने कहा, विपक्ष बिना पूरी बात सुने ही सदन से वॉकआउट कर रहे हैं. नेता विपक्ष जयराम ठाकुर के साथ उनके साथ छल कर रहे हैं. वॉकआउट में सभी विधायक बाहर नहीं आ रहे हैं.

Jairam Thakur newsnationlive Himachal Pradesh CM Jairam thakur Newsnationlatestnews
Advertisment
Advertisment