Himachal Pradesh Weather: 21 अगस्त तक प्रदेश के इन हिस्सों में बारिश का अलर्ट, देर रात डमरोली में फटा बादल

Himachal Pradesh Weather: हिमाचल प्रदेश में बारिश थमने का नाम ही नहीं ले रहा. मौसम विभाग ने 21 अगस्त तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, बीती रात प्रदेश के रामपुर में बादल फटने से सड़क का कुछ हिस्सा टूट गया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
damrali

Himachal Pradesh Weather: हिमाचल प्रदेश में तबाही का मंजर एक बार फिर देखने को मिला. बीते दिन देर रात प्रदेश के रामपुर में बादल फट गया. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. बादल भटने की आवाज इतनी तेज आई कि लोग घरों को छोड़ बाहर निकल गए. घटना रामपुर उपमंडल के तकलेच उपतहसील का है. वहीं, घटना से 30 मीटर सड़क का हिस्सा टूट गया. जिसकी वजह से आवाजाही बंद हो गई है. सड़क के साथ ही मोबाइल टावर को भी नुकसान पुहंचा है.

Advertisment

डमराली में देर रात फटा बादल

अब तक मिली जानकारी के अनुसार घटना में कोई जानहानि नहीं हुई है. बता दें कि शुक्रवार रात तेज बारिश की वजह से डमरोली में सैलाब आया और इसने अपने साथ सड़क के कुछ हिस्सों को भी बहा ले गया. वहीं, इलाके के 6 मोबाइल टावर बुरी तरह प्रभावित हो चुके हैं और बिजली आपूर्ति भी बंद हो गई है.  

यह भी पढ़ें- Nashik Violence: बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार के खिलाफ बुलाया गया बंद, अचानक भड़की हिंसा में 18 पुलिसकर्मी घायल

मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट

प्रदेश में अभी भारी बारिश का दौर थमने वाला नहीं है. मौसम विभाग ने 5 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है और साथ ही लोगों को घरों से बाहर ना निकलने की सलाह दी है. IMD ने शिमला, चंबा, कुल्लू, मंडी और कांगड़ा के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. बता दें कि बीते 48 घंटे में प्रदेश में कुल 100 से ज्यादा सड़कें अब तक बाधित हो चुकी है और इससे प्रदेश का यातायात काफी प्रभावित हो रहा है. मंडी में 14, तो कुल्लू में 13 और कई जगहों पर आवागमन के रास्ते थप पड़े हुए हैं. 

21 अगस्त तक नहीं मिलेगी बारिश से राहत

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने लाहौल-स्पीति और किन्नौर को छोड़कर अन्य 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. साथ ही 21 अगस्त तक राज्य के कई स्थानों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. प्रशासन ने पर्यटकों से अपील की है कि वह नदी-नालों से दूरी बनाए रखें. वहीं, हिमाचल को अभी बारिश से राहत नहीं मिलने वाला है. प्रदेश के चंबा और कांगड़ा में तो बाढ़ क स्थिति बनी हुई है.

cloud burst in damrali Himachal Pradesh weather forecast Himachal Pradesh Weather News Himachal Pradesh Weather Update Himachal Pradesh Weather alert Himachal Pradesh Weather
Advertisment