Advertisment

हिमाचल: मस्जिद के अवैध निर्माण पर मचा बवाल, हिंदू संगठनों ने दिया दो दिन का अल्टीमेटम

हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने विधानसभा में मस्जिद निर्माण के मामले पर कड़ी टिप्पणी की. उन्होंने कहा, मस्जिद का अवैध निर्माण हुआ है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
anirudh

अनिरुद्ध सिंह

शिमला के संजौली क्षेत्र में मस्जिद के कथित अवैध निर्माण को लेकर विवाद बढ़ता दिख रहा है. इस मामले में न केवल स्थानीय लोग, बल्कि कांग्रेस और भाजपा के नेताओं को बीच तीखी बहस देखी जा रही है. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस मामले पर कांग्रेस पर हमला बोला है. इससे सियासी तापमान और बढ़ गया है. 

Advertisment

राज्य के कई मंत्री, विपक्षी नेता और पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने मस्जिद के अवैध निर्माण पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं. ऐसे में बड़ी बात ये है  कि प्रदेश सरकार में मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने भी इस निर्माण को लेकर सरकार व प्रशासन पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने विधानसभा में इस मामले को जिस बेबाकी से उठाया, उनके समर्थन में सत्ता पक्ष से ज्यादा विपक्ष दिखाई दिया. इस मामले में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस सरकार हमला बोला है. 

अवैध निर्माण हटाने के लिए हिंदू संगठनों ने दिया दो दिन अल्टीमेटम

अवैध निर्माण को लेकर हिमाचल प्रदेश सड़कों पर प्रदर्शन का दौर जारी है. वहीं विधानसभा में हंगामा मचा हुआ है. गुरुवार को हिंदू संगठनों ने भी रोष मार्च निकाला। वहीं हिमाचल प्रदेश विधानसभा में इस मामले पर सरकार की रिपोर्ट रखने वाले मंत्री अनिरुद्ध सिंह भी यहां पर पहुंचे. हिंदू संगठनों ने इस केस में अब सरकार को दो दिन का अल्टीमेटम दिया है.

महिलाओं का गुजरना मुश्किल हो रहा है 

हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने विधानसभा में इस मामले को लेकर कड़ी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि संजौली बाजार में महिलाओं का गुजरना मुश्किल हो रहा है. यहां पर चोरियां हो रही हैं. लव जिहाद जैसे घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है. ये देश के लिए खतरनाक है. यहां पर मस्जिद का अवैध निर्माण किया गया है. 

बिना इजाजत के बाकी मंजिलें बनाई गईं

बिना इजाजत के बाकी मंजिलें बनाई गईं थीं. 5 मंजिल की मस्जिद बना दी गई है. प्रशासन से सवाल किए जा रहे हैं कि मस्जिद के अवैध निर्माण का बिजली-पानी किस लिए काटा गया. अनिरुद्ध सिंह ने जोरदार तरह से अपनी बात को सामने रखा. उन्होंने कहा कि संजौली बाजार में महिलाओं के लिए आना जाना कठिन हो चुका है. उन्होंने आरोप लगाए कि अभद्र टिप्पणियों का वे स्वयं गवाह रहे हैं. उन्होंने कहा कि ड्रग्स  और चोरी जैसी आपराधिक  गतिविधियां तेज हुई हैं. 

mosque newsnation newsnationlive Newsnationlatestnews himachal
Advertisment