Advertisment

Mandi Illegal Mosque: ‘अवैध मस्जिद के निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करेंगे’, मंडी के डिप्टी कमिश्नर ने कही यह बात

Mandi Illegal Mosque: हिमाचल प्रदेश के मंडी में अवैध मस्जिद के निर्माण को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. इस बीच, मंडी के डिप्टी कमिश्नर ने कार्रवाई के आदेश दे दिया है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
protest 1

Protest

Mandi Illegal Mosque: हिमाचल प्रदेश के मंडी में अवैध मस्जिद के निर्माण के खिलाफ विभिन्न हिंदू संगठनों ने रैली निकाली. प्रदर्शन रैली मंडी शहर से सकोडी चौक तक निकाली गई. पुलिस ने रैली के लिए खासी तैयारी कर रखी है. चारों तरफ बैरिकेडिंग की गई है. रैली को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछार मारी. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- स्मृति ईरानी को मिली नई जिम्मेदारी! क्या BJP के इस एजेंडे को करेंगी पूरा

कार्रवाई के आदेश

मंडी में जबरदस्त प्रदर्शन के बाद मंडी के डिप्टी कमिश्नर अपूर्व देवगन ने कहा कि अवैध निर्माण पर कार्रवाई की जाएगी. मस्जिद को सील किया जाएगा. टीसीपी के तहत अनुमति नहीं ली गई थी, इसलिए विभाग ने मस्जिद की बिजली-पानी की सप्लाई काट दी है. मस्जिद को अभी सील नहीं किया जा रहा है. नगर निगम अभी कार्रवाई करेगी. जमीन का लैंड रिकॉर्ड मस्जिद के नाम ही है. हालांकि, पीडब्ल्यू की जमीन पर थोड़ा कब्जा किया गया है, जिसे डिमार्केशन के बाद तोड़ा गया.

अवैध निर्माण के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि मंडी में मस्जिद के अवैध निर्माण की बात सामने आई है. विवाद को लेकर कमेटी बनाई गई है. हिमाचल शांति प्रिय प्रदेश है. हमारे यहां हर धर्मों का सम्मान है. हिमाचल में किसी भी धर्म और जाति को ठेस नहीं पहुंचाई जाएगी. कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी. अवैध निर्माण स्वीकार्य नहीं है. अवैध निर्माण के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी. 

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि विधानसभा स्ट्रीट वेंडर्स को लेकर एक समिति बनाए और स्थानीय विवादों का खत्म करे. लोग बाहर से आकर अवैध निर्माण कर लेते हैं. लोगों को इससे दिक्कत होती है. हिमाचल में प्रदर्शन होते रहते हैं. इसमें कुछ नया नहीं है. शिमला मस्जिद के मामले में भी हम कानून के अनुसार कार्रवाई करेंगे.

यह भी पढ़ें- Mandi में अब मस्जिद को लेकर मचा बवाल, प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प; वाटर कैनन का इस्तेमाल

हिमाचल के संजौली में प्रदर्शन

हिमाचल की राजधानी शिमला के संजौली में भी मस्जिद परिसर में अवैध निर्माण को लेकर हिंदू संगठनों और स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शनाकारियों की पुलिसकर्मियों से झड़प भी हुई थी. मस्जिद की ओर मार्च करते हुए उन्होंने नारेबाजी भी की. पुलिस ने बैरिकेडिंग से उन्हें रोकने की कोशिश भी की. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन चलाया और लाठीचार्ज किया.

Advertisment

यह भी पढ़ें- मुंबई में गणेश महोत्सव की धूम, छठे दिन इतनी मूर्तियों का हुआ विर्सजन, संख्या जान रह जाएंगे दंग

 

Himachal Pradesh mosque
Advertisment
Advertisment