Advertisment

Sanjauli Masjid: पत्थरबाजी करने वालों का Video Viral, जारी हुआ CCTV फुटेज, देखें

Sanjauli Masjid: संजौली में चल रहे मस्जिद विवाद के दौरान हुए पथराव का वीडियो जारी हो गया है. इस पूरे बवाल की हकीकत इस फुटेज साफ-साफ दिखाई दे रही है.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Sanjauli Masjid Viral Video



हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला स्थित संजौली में चल रहे मस्जिद विवाद के दौरान हुए पथराव का वीडियो सामने आया है. पूरा मामला 11 सितंबर का है, जिसका वीडियो खुद शिमला पुलिस ने जारी किया है. पूरा वीडियो सीसीटीवी में कैद हुआ है. हालांकि, अब तक शिमला पुलिस ने 8 FIR दर्ज की हैं. इस बवाल के दौरान 6 पुलिस कर्मी चोटिल हुए थे, जिसमें से एक महिला पुलिसकर्मी की तो रीढ़ की हड्डी फ्रैक्चर बताई जा रही है. 

Advertisment

ड्रोन से भी हुई है फोटोग्राफी

जिला शिमला पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी ने बताया है कि पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान ड्रोन से भी फोटोग्राफी की है. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की गहनता से जांच होगी. कई पुलिसकर्मियों को गंभीर चोटे आई हैं. उन्होंने कहा कि मामले में कानून सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

 

पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया कि इस पूरे हंगामे के बाद 11 सितंबर को धारा 163 लागू की गई थी. प्रदर्शनकारियों ने तो बैरिगेड तक तोड़ दिए थे और उस जगह प्रवेश कर गए, जहां धारा 163 लागू थी.

पुलिस ने भी किया था लाठीचार्ज

बता दें कि संजौली मस्जिद अवैध निर्माण के मामले में बुधवार को उग्र विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. दरअसल, बीते 2 सितंबर से शिमला में हिंदू संगठनों संजौली मस्जिद गिराने की मांग कर रहे हैं और इसे लेकर बुधवार को मस्जिद के बाहर प्रदर्शन भी किया था. इस दौरान भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी भी की, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे.

Advertisment

वहीं, भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने भी लाठीचार्ज और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया था. इसके बाद मस्जिद कमेटी ने इस मामले को लेकर गुरुवार को नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन सौंपा है, इसलिए अब नगर निगम इस बढ़ते मुद्दे पर निर्णय लेगा कि मस्जिद के अवैध हिस्से को सील किया जाएगा या नहीं. 

यह भी पढ़ें: संजौली मस्जिद विवाद में विरोध प्रदर्शन जारी, अब मौलाना मोहम्मद शफी कासमी ने दिया बड़ा बयान

Masjid hindi news Shimla himachal news in hindi Himachal Breaking News Himachal News
Advertisment
Advertisment