Advertisment

Yasir Bhat: हिजबुल का आतंकी यासिर भट कश्मीर से लापता, घाटी में हाई अलर्ट जारी

Hizbul Terrorist Yasir Bhar Missing: आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी यासिर भट्ट कश्मीर के कुलगाम से लापता हो गया है. इसके बाद पूरी घाटी में अलर्ट जारी किया गया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Yasir Bhat

Hizbul Terrorist Yasir Bhar Missing: हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी यासिर भट के दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में अपने आवास से लापता होने की खबर है. इसके बाद जम्मू क्षेत्र में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. अधिकारियों के मुताबिक, भट जमानत पर जेल से बाहर था, वह मार्च 2019 में जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमले में शामिल था, इस हमले में एक नागरिक की मौत हुई थी और 28 लोग घायल हुए थे. यासिर भट के लापता होने के बाद पुलिस ने पूरे इलाके में उसके पोस्टर चस्पा कर दिए हैं और जनता से उसके ठिकाने और उसके बारे में जानकारी देने की अपील की है.

Advertisment

27 जुलाई को जारी किए थे तीन आतंकियों के स्केच

इससे पहले 27 जुलाई को, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने डोडा जिले में हाल के आतंकी हमलों के लिए जिम्मेदार तीन आतंकवादियों के स्केच जारी किए थे, जिसमें 16 जुलाई को डेसा जंगल के उरारबागी इलाके में घात लगाकर किए गए हमले में एक सेना अधिकारी और तीन सैनिक शहीद हो गए थे. पुलिस ने सभी आतंकियों को पकड़ने के लिए सूचना देने वाले को 5 लाख रुपये के इनाम की भी घोषणा की है. पुलिस ने कहा, तीनों डोडा और डेसा के ऊपरी इलाकों में जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 'गनीमत है, पानी का चालान नहीं काटा', दिल्ली कोचिंग हादसे पर हाईकोर्ट की पुलिस को फटकार, CBI को सौंपी जांच

Advertisment

इस साल 11 आतंकी हमलों में 28 की लोगों की गई जान

Advertisment

बता दें कि 8 जुलाई को कठुआ के बदनोटा गांव में घात लगाकर किए गए आतंकी हमले में पांच सैनिक शहीद हो गए थे. इसके बाद 16 जुलाई जम्मू क्षेत्र में एक बार फिर से आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गई थी. पिछले दो महीनों में घाटी में कई बार सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस साल अब तक हुए 11 आतंकी हमलों में 28 लोगों की जान जा चुकी है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान की उधारी जानकर भूल जाएंगे गिनती, लेखा-जोखा देख अधिकारी ने पकड़ा सिर, बताया देश की बर्बादी का कारण

बता दें कि केंद्र ने 30 जुलाई को जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए उठाए जा रहे कई उपायों की सूची दी, जिसमें आतंकवादियों के रणनीतिक समर्थकों की पहचान करना, आतंक के वित्तपोषण पर रोक लगाना और आतंकवाद विरोधी ग्रिड को बढ़ाना शामिल है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि, "आतंकवाद के खिलाफ सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति है. सरकार का दृष्टिकोण आतंकी पारिस्थितिकी तंत्र को नष्ट करना है. जम्मू-कश्मीर में शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए सुरक्षा उपायों को मजबूत किया जा रहा है."

Advertisment

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024 Day 7 Live: भारतीय हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर दर्ज की यादगार जीत, 52 साल बाद हुआ ऐसा

इस दौरान राय ने कहा कि, "आतंकवादियों और समर्थन संरचनाओं के खिलाफ प्रभावी और निरंतर कार्रवाई की जा रही है; पूरे सरकारी अमले का उपयोग करके आतंकवादी पारिस्थितिकी तंत्र को नष्ट करना और कानून की प्रासंगिक धारा के तहत आतंकवादियों और उनके सहयोगियों से संबंधित संपत्तियों की जब्ती या कुर्की और राष्ट्र-विरोधी संगठनों पर प्रतिबंध जैसे आतंकवादी संगठनों पर कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें: Explainer: क्या है नजूल जमीन विधेयक, जो बना Yogi Govt के गले की फांस, विपक्ष ही नहीं अपनों के भी विरोध में उलझी

Advertisment

Hizbul terrorist Alert of Terrorist attack Jammu Kashmir News jammu kashmir police
Advertisment
Advertisment