ब्रॉन्ज मेडल जीतकर पंजाब लौट हॉकी खिलाड़ियों का भव्य स्वागत, अमृतसर एयरपोर्ट पर बजी ढोल की थाप

अमृतसर के श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हॉकी खिलाड़ियों का शानदार स्वागत किया गया. इस दौरान कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ और जिला प्रशासन के अधिकारी वहां पर मौजूद थे.  

author-image
Mohit Saxena
New Update
hockey player

hockey player

अमृतसर के श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हॉकी खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया गया. पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल, कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ और जिला प्रशासन द्वारा स्वागत किया गया. फूलों के हार पहनाकर और ढोल की थाप पर हॉकी खिलाड़ियों का स्वागत किया. पेरिस ओलंपिक में भारत और स्पेन के बीच हुए हॉकी मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्रॉज मेडल जीता था. इसके बाद आज भारतीय हॉकी टीम के पंजाब से जुड़े खिलाड़ी अमृतसर के श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: चीन में 'प्रेगनेंट कार' का जानें पूरा सच, Viral Video को देखकर लोगों ने दिया ऐसा रियक्शन

जिला प्रशासन द्वारा स्वागत किया गया

यहां उनका उनके परिवार के सदस्यों और पंजाब सरकार के मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल, कैबिनेट  मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ, अमृतसर से सांसद गुरजीत सिंह औजला, कांग्रेसी विधायक और पूर्व हॉकी खिलाड़ी प्रगट सिंह और जिला प्रशासन द्वारा स्वागत किया गया. इस मौके पर हॉकी कप्तान हरमानप्रीत सिंह ने कहा कि आज वे अमृतसर पहुंचे हैं, जहां उनका शानदार स्वागत हुआ है. उन्होंने कहा कि उन्हें बहुत खुशी है कि वे भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीतकर घर लौटे हैं.

उन्होंने पंजाब के नौजवानों से अपील की कि नौजवानों को नशों से दूर रहकर खेलों की ओर ध्यान देना चाहिए. हॉकी टीम के कप्तान हरमानप्रीत सिंह इस मौके पर कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल और कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने कहा कि आज हॉकी खिलाड़ी मेडल जीतकर वापस लौटे हैं. उन्होंने कहा कि हॉकी खिलाड़ियों ने पंजाब और अमृतसर जिले का नाम विश्वभर में रोशन किया है, जिससे उन्हें बहुत खुशी है.

एक-एक करोड़ रुपये देने की घोषणा

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा हॉकी खिलाड़ियों को एक-एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की गई है. हॉकी कप्तान की पत्नी ने कहा कि उन्हें बहुत खुशी है कि उनके पति ने देश के लिए ब्रॉन्ज मेडल लाया है. उन्होंने कहा कि उनके पति अपनी टीम के कप्तान हैं, जिन्हें सरपंच कहा जाता है.

कांग्रेसी सांसद गुरजीत सिंह औजला और कांग्रेसी विधायक और पूर्व हॉकी खिलाड़ी प्रगट सिंह ने कहा कि हमारे पंजाब के हॉकी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की है और ब्रॉन्ज मेडल जीता है. उन्होंने कहा कि हमारे पंजाब के शेरों ने पंजाब का नाम रोशन किया है. 

Advertisment