Advertisment

छत्तीसगढ़ के सुकमा में IED ब्लास्ट, एक महिला की मौत, सुरक्षा बलों निशाना बनाना चाहते थे नक्सली

Chhattisgarh IED Blast: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुए आईईडी ब्लास्ट में एक आदिवासी महिला की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने इस आईईडी को सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए लगाया था.

author-image
Suhel Khan
New Update
IED Blast

Chhattisgarh IED Blast: नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की साजिश नाकाम हो गई. हालांकि इसमें एक महिला की मौत हो गई. दरअसल, राज्य के सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी ब्लास्ट में एक आदिवासी महिला की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने इस आईईडी को सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए प्लांट किया था. घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और आगे की कार्रवाई कर रही है.

Advertisment

गाय चराने गई थी आदिवासी महिला

बताया जा रहा है कि सुकमा जिले के डब्बामरका गांव में रहने वाली महिला कवासी सुक्की (27) हर दिन की तरह अपने गाय को चराने के लिए जंगल में ले गई थी. इसी दौरान उसका पैर नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी पर पड़ गया. जिससे आईईडी में ब्लास्ट हो गया. जिसमें महिला की मौके पर ही मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: Kolkata doctor rape-murder: देशभर में रेसिडेंट डॉक्टर्स का विरोध प्रदर्शन, दिल्ली में बंद रहेंगे अस्पताल, आरोपी को लेकर आया बड़ा अपडेट

दो दिन पहले जारी किया था माफीनामा

बता दें कि दो दिन पहले ही नक्सली संगठन ने बीजापुर में आईईडी की चपेट में आकर हुई बच्ची की मौत के मामले में माफीनाम जारी किया था और इस तरह की घटना दोबारा न हो पाने की बात कही थी.

ये भी पढ़ें: BJP ने हिंडनबर्ग की नई रिपोर्ट को बताया देश के खिलाफ साजिश, इंडिया गठबंधन पर भी साधा निशाना

क्या बोले सुकमा के एसपी

Advertisment

आईईडी ब्लास्ट पर सुकमा के एसपी किरण चव्हाण ने कहा कि नक्सलियों द्वारा मनमाने तौर पर जगह-जगह आईईडी लगाई जा रही है. जिसकी चपेट में आकर निर्दोष ग्रामीणों की मौत के कई मामले सामने आए हैं. ऐसे मामले में नक्सलियों के खिलाफ अपराध थाना किष्टाराम में पंजीबद्ध किया जा रहा है. साथ ही पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

chhattisgarh sukma Blast In Sukma Chhattisgarh Blast Chhattisgarh news in hindi IED blast in sukma IED Blast
Advertisment
Advertisment